trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11509450
Home >>जयपुर

राजस्थान- ACB के मुखिया बीएल सोनी हुए रिटायर, कई बड़े घूसखोरों को किया ट्रैप

Rajasthan- ACB डीजी बीएल सोनी शनिवार को सेवानिवृत्त हो गए. ACB मुख्यालय में डीजी बीएल सोनी  का विदाई समारोह आयोजित हुआ. राजस्थान के भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने वर्ष 2022 में भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत 511 मामले दर्ज किए.

Advertisement
राजस्थान- ACB के मुखिया बीएल सोनी हुए रिटायर, कई बड़े घूसखोरों को किया ट्रैप
Stop
Ashutosh Sharma |Updated: Dec 31, 2022, 07:47 PM IST

Jaipur News: राजस्थान पुलिस के बेहतरीन पुलिस अफसरों में गिने जाने वाले एसीबी राजस्थान के डीजी आईपीएस बीएल सोनी शनिवार को सेवानिवृत्त हो गए हैं. उनके कार्यकाल के आखिरी दिन एसीबी मुख्यालय में डीजी एसीबी को यादगार विदाई दी गई . 

डीजी एसीबी के रिटायर्ड होने चर्चा का विषय ये सामने आया है कि आखिर एसीबी का मुखिया अब किसे बनाया जाएगा. बता दें कि अक्टूबर 2020 में राजस्थान भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरों (एसीबी) के महानिदेशक बीएल सोनी ने एसीबी मुख्यालय में अपना पदभार संभाला था. डीजी बीएल सोनी के एसीबी में 2 साल के कार्यकाल में बतौर नेतृत्व में बड़े रिकॉर्ड बने.

बता दें कि बीएल सोनी के नेतृत्व में एसीबी ने रिकॉर्ड कार्रवाई की. एसीबी ने दो सालों में एक हजार से ज्यादा घूसखोरों को पकड़ा गया.  एसीबी ने एक साल में रिकार्ड 511 मुकदमें दर्ज किए.  35 साल की पुलिस सेवा के दौरान बीएल सोनी, जयपुर पुलिस कमिश्नर , सीबीआई , जेल महानिदेशक , ट्रैफिक जैसे बड़े पदों पर रहकर बड़ी जिम्मेदारियों को  बाखूबी निभाया.

फिलहाल  एसीबी मुख्यालय में सेवानिवृत्ति पर बीएल सोनी ने प्रेस वार्ता की. प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए उन्होंने बताया कि एसीबी ने इस साल कई बड़े घूसखोरों को ट्रैप किया है.  हमने जनता के सुझाव पर हेल्पलाइन शुरू की. एसीबी के टोल फ्री नंबर 1064 पर भी बड़ी संख्या में शिकायतें आई.  एसीबी को रिवॉल्विंग फंड के  तहत 50 लाख रुपये और मिले. 

हेल्पलाइन के जरिए हमने खूब कार्रवाई की. कई भ्रष्ट कर्मचारियों को  पकड़ा. कई परिवादी को एसीबी ऑफिस का पता नहीं होता, कहीं भी कोई लीकेज नहीं हो, इसके लिए हमने एसीबी आपके  द्वार अभियान चलाया और हमने इस साल ताबड़तोड़ कार्रवाइयां की. एसीबी मुख्यालय में बीएल सोनी के सेवानिवृत्त समारोह में एडीजी दिनेश एमएन, डीआईजी सवाई सिंह गोदारा, एसपी योगेश दाधीच सहित एसीबी के कई अधिकारी-कर्मचारी मौजूद रहे.

खबरें और भी हैं...

राजस्थान की बहू का ब्यूटी कॉम्पिटिशन में छाया जादू, जीते ये अवॉर्ड

जयपुर में सीबीआई की बड़ी कार्रवाई, घूसखोरी के मामले में सात को पकड़ा, 40 लाख हुए बरामद

Read More
{}{}