Home >>जयपुर

Rajasthan News: राजस्थान में आयकर अन्वेषण की कमान राज टंडन को,ज्योति कुमारी को अहम जिम्मेदारी

Rajasthan News: राजस्थान में आयकर अन्वेषण से बड़ी खबर है, आपको बता दें कि अब इसकी कमान  राज टंडन को के हाथों सौंपी गई है.देश भर में विभिन्न पदों पर कार्यरत 408 वरिष्ठ आईआरएस अधिकारियों के तबादले किए गए.वहीं ज्योति कुमारी को भी बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई.   

Advertisement
Rajasthan News: राजस्थान में आयकर अन्वेषण की कमान राज टंडन को,ज्योति कुमारी को अहम जिम्मेदारी
Stop
Damodar Prasad|Updated: Aug 28, 2023, 03:38 PM IST

Rajasthan News: केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड-सीबीडीटी ने एक आदेश जारी कर आईआरएस अधिकारियों के तबादले किए.देश भर में विभिन्न पदों पर कार्यरत 408 वरिष्ठ आईआरएस अधिकारियों के तबादले किए गए. जबकि कुछ अधिकारियों को अतिरिक्त जिम्मेदारियां भी सौंपी हैं. राजस्थान में आयकर विभाग के छापे और सर्वे को अंजाम देने वाली अन्वेषण शाखा की कमान अब 1989 बैच के अधिकारी राज टण्डन को सौंपी गई है. 

राज टण्डन अब राजस्थान के नए महानिदेशक आयकर अन्वेषण डीजीआईटी इन्वेटिगेशन होंगे.इस पद पर कार्यरत केवी नरसिंहह्माचार्य का तबादला मुख्य आयकर आयुक्त हैदराबाद के पद पर किया गया.इसी तरह उदयपुर के प्रधान मुख्य आयकर आयुक्त के पद की जिम्मेदारी 1989 बैच की आईआरएस अधिकारी ज्योति कुमारी को सौंपी गई है.

यह पद 1988 बैच की आईआरएस अधिकारी इरीना गर्ग की पदोन्नति व उन्हें राज्य के प्रधान मुख्य आयकर आयुक्त जयपुर पद पर तबादला होने के कारण रिक्त पड़ा था,केन्द्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड की ओर से जारी आदेशों के अनुसार सीबीडीटी ने देश में मुख्य आयकर आयुक्त पद पर पदोन्नत हुए 53 आईआरएस अधिकारियों को नई जिम्मेदारी सौंपी है.

ये भी पढ़ें- कोटा में एक ही दिन में दो छात्रों ने किया सुसाइड, दो महीने तक अब कोचिंग संस्थानों में कोई टेस्ट नहीं

 

{}{}