trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11295536
Home >>जयपुर

प्रदेश में फिर बारिश का सिस्टम होगा सक्रिय, कई स्थानों पर भारी बारिश की चेतावनी

मानसून के पहले दौर की बारिश ने जहां लोगों को जमकर भिगोया तो वहीं अब दूसरे दौर की बारिश भी जमकर बरस रही है. 

Advertisement
प्रदेश में फिर बारिश का सिस्टम होगा सक्रिय
Stop
Lalit Kumar|Updated: Aug 09, 2022, 04:43 PM IST

Jaipur: प्रदेश में इस साल मानसून जमकर मेहरबान हो रहा है. मानसून के पहले दौर की बारिश ने जहां लोगों को जमकर भिगोया तो वहीं अब दूसरे दौर की बारिश भी जमकर बरस रही है. बीते 24 घंटों में जोधपुर, बाड़मेर और सिरोही में भारी से अति भारी बारिश दर्ज की गई. इस दौरान बाड़मेर के सिणधरी में सबसे ज्यादा 124 एमएम बारिश दर्ज की गई, इसके साथ ही अगले दो सप्ताह तक प्रदेश में मानसून के पूरी तरह से सक्रिय रहने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है.

यह भी पढ़ें- जयपुर: महात्मा गांधी अंग्रेजी माध्यम स्कूलों के संचालन में बड़ा बदलाव, जल्द जानें

प्रदेश में मानसून के दूसरे दौर की बारिश करीब एक सप्ताह पहले शुरू हुई, जो लगातार जारी है. प्रदेश के कई जिलों में मानसून की जोरदार बारिश दर्ज की गई. इस दौरान राजधानी जयपुर में भी करीब आधा घंटे तक बादल जमकर बरसे, जिसके चलते जयपुर में कई स्थानों पर पानी भराव की समस्या का सामना करना पड़ा.

साथ ही मौसम केंद्र जयपुर निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि पिछले 24 घंटों में जोधपुर, बाड़मेर और सिरोही में कहीं-कहीं भारी से अति भारी बारिश दर्ज की गई है. इसके साथ ही फिलहाल ओडिसा के ऊपर एक कम दबाव का सिस्टम बना हुआ है, जिसके असर के चलते पूर्वी राजस्थान में अगले 4-5 दिनों तक हल्की से मध्यम बारिश का दौर जारी रहने की संभावना है. इस दौरान जयपुर, अजमेर और भरतपुर संभाग में कुछ स्थानों पर तेज तो कुछ स्थानों पर भारी बारिश होने की भी संभावना है. साउथ राजस्थान के कोटा और उदयपुर संभाग के जिलों में भी 4-5 दिनों तक बारिश का दौर जारी रहने की संभावना है.

आपको बता दें कि इसके साथ ही पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर और जोधपुर संभाग के कुछ स्थानों पर भी हल्की से मध्यम बारिश का दौर जारी रहने की संभावना है. ओडिसा के ऊपर जो लो प्रेशर एरिया बना हुआ है. इस सिस्टम के असर के चलते राजस्थान में अगले दो सप्ताह तक मानसून के पूरी तरह से सक्रिय रहने की संभावना है.

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

Read More
{}{}