trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11363515
Home >>जयपुर

Rajasthan CM : राहुल गांधी करेंगे राजस्थान के नए सीएम के नाम का फैसला, सोनिया गांधी और अशोक गहलोत के साथ बैठक जल्द

Rajasthan CM : कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा के बीच राहुल गांधी के दिल्ली आने की खबर थी. जहां सोनिया-प्रियंका के साथ होने वाली बैठक में राजस्थान के नए मुख्यमंत्री के नाम पर वो चर्चा होनी है. इस बैठक में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी शामिल हो सकते हैं. लेकिन बाद में राहुल गांधी का ये दौरा स्थगित हो गया.

Advertisement
Rajasthan CM : राहुल गांधी करेंगे राजस्थान के नए सीएम के नाम का फैसला, सोनिया गांधी और अशोक गहलोत के साथ बैठक जल्द
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Sep 23, 2022, 12:33 PM IST

Rajasthan CM : कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा अभी केरल के त्रिशूर में चल रही है. इस बीच राहुल गांधी के दिल्ली वापस आने के कयास लगाये जा रहे थे. सूत्रों के मुताबिक आज सोनिया गांधी और प्रियंका के साथ मिलकर राजस्थान में नए सीएम के नाम पर फैसला होना है.  बैठक में राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत भी शामिल होंगे.  

अशोक गहलोत कांग्रेस के अगले अध्यक्ष की रेस में शामिल हैं और इस रेस में सबसे आगे भी बताये जा रहे हैं. सूत्रों के अनुसार, आज की बैठक में राजस्थान के अगले मुख्यमंत्री के नाम पर मुहर लग सकती है.

Congress President : कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव की अधिसूचना जारी, 22 साल बाद गांधी परिवार से बाहर का व्यक्ति चुना जाना तय

राजस्थान के पंचायती राज और ग्रामीण विकास राज्य मंत्री राजेंद्र गुढा के एक बयान के मुताबिक मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने और उनके मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दिए जाने की स्थिति में अगर सचिन पायलट को प्रदेश का मुख्यमंत्री बनाया जाता है तो वो और अन्य पांच विधायक विरोध नहीं करेंगे. गुढा उन छह विधायकों में शामिल रहें हैं जिन्होंने बसपा छोड़कर कांग्रेस की सदस्यता ली थी.

वैसे भी राजेंद्र गुढा, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के करीबी माने जाते हैं. हालांकि, गुढा ने वर्तमान राजनीतिक परिस्थितियों में अपना रुख साफ करते हुए ये संकेत दिए हैं कि वे किसी चेहरे के साथ नहीं है. गुढा ने कहा, 'कांग्रेस के हमारे नेता.. सोनिया जी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी जो भी फैसला करेंगे उसको सारे लोग स्वीकार करेंगे और इसमें किन्तु-परन्तु की कोई बात नहीं है.'

कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बारे में पूछने पर राहुल गांधी फिर बोले- 'मैं अपने पुराने बयान पर कायम'

 

 

Read More
{}{}