trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11640506
Home >>जयपुर

VIDEO : राजस्थान के सिंघम IPS दिनेश MN आए पुष्पा अवतार में, कहा- झुकेगा नहीं

Dinesh MN in RU : दिनेश एम.एन. अपने भाषण की शुरुआत मोटिवेशनल स्पीच से करी, उन्होंने कहा जीवन में कोई भी काम मुश्किल नहीं होता है, हर इंसान हर काम कर सकता है, किसी कठिन काम को करने के लिए थोड़ा सा वक्त जरूर लगता है, लेकिन सफलता भी जरूर मिलती है.

Advertisement
VIDEO : राजस्थान के सिंघम IPS दिनेश MN आए पुष्पा अवतार में, कहा- झुकेगा नहीं
Stop
Anoop Sharma |Updated: Apr 05, 2023, 06:15 PM IST

Dinesh MN in RU : राजस्थान विश्वविद्यालय में आज से दो दिवसीय 18 वें अंतरराष्ट्रीय यूथ फेस्टिवल घूमर की शुरुआत हुई. एडीजी क्राइम दिनेश एम.एन. कार्यक्रम के मुख्य अतिथि रहे. वही प्रदेश के चार वीरांगना को भी मंच पर उचित स्थान दिया गया. इसी के साथ राजस्थान यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर राजीव जैन छात्रसंघ अध्यक्ष निर्मल चौधरी और महासचिव अरविंद जाजड़ा सहित बड़ी संख्या में विद्यार्थी मौजूद रहे. कार्यक्रम की शुरुआत में वीरांगनाओं को सम्मानित किया गया. कार्यक्रम में देशभर की यूनिवर्सिटी पार्टिसिपेट कर रही है, इसी के साथ ही नेपाल की एक यूनिवर्सिटी बी फेस्टिवल में अपनी परफॉर्मेंस देगी.

एडीजी क्राइम दिनेश दिनेश एम.एन. भाषण शुरू करने के पहले छात्रों से पूछा कि वह अपना उद्बोधन दे या अपनी कुर्सी पर जाकर बैठ जाए. इस दौरान छात्रों ने हूटिंग करते हुए विद्यार्थियों ने कहा सर हम आप का भाषण सुनने के लिए ही यहां आए हैं. दिनेश एम.एन. अपने भाषण की शुरुआत मोटिवेशनल स्पीच से करी, उन्होंने कहा जीवन में कोई भी काम मुश्किल नहीं होता है, हर इंसान हर काम कर सकता है, किसी कठिन काम को करने के लिए थोड़ा सा वक्त जरूर लगता है, लेकिन सफलता भी जरूर मिलती है. एक बार असफलता हाथ लगने से घबराना नहीं चाहिए, एक प्रयास के बाद दूसरा प्रयास करना बहुत जरूरी है.

 

दिनेश एम.एन. को राजस्थान का युवा सिंघम के नाम से पुकारता है, इस पर उन्होंने कहा किसी भी काम को करने के लिए एक टीम वर्क की जरूरत होती है, टीमवर्क से ही काम पूरे होते हैं, इसीलिए राजस्थान पुलिस का हर कांस्टेबल, हेड कांस्टेबल सहित पुलिस अधिकारी सिंघम है, निडर है, निडरता से मुकाबला करते हुए प्रदेश में क्राइम का ग्राफ नीचे ला रहे हैं, जिसकी जितनी प्रशंसा की जाए उतनी कम है. उन्होंने युवाओं को संबोधित करते हुए पुष्पा फिल्म का डायलॉग याद दिलाया कि जिंदगी में कितने भी मुक्के पड़े, घबराना नहीं चाहिए उसका समय आने पर सही जवाब देना चाहिए.

कार्यक्रम की शुरुआत राजस्थानी लोकगीत घूमर से की गई. 7 अप्रैल को सभी विद्यार्थियों को जयपुर भ्रमण करवाया जाएगा जिससे उन्हें राजस्थान की लोक कला, संस्कृति, खानपान, बोलचाल पहनावा सब से अवगत करवाया जाएगा. आपको बता दें कोविड़ 19 के बाद इस साल यूथ फेस्टिवल घूमर का आयोजन बड़े स्तर पर किया जा रहा है. फेस्टिवल में कुल 35 गतिविधियां आयोजित की जा रही है. जिसमे मुख्य रूप से मोनो एक्टिंग,डांस, म्यूजिक, नुक्क्ड़ नाटक,रंगोली,डिबेट,मिस्टर मिस घूमर अन्य सांस्कृतिक कार्यक्रम किए जा रहे है.

यह भी पढ़ेंः 

राजस्थान का ये स्कूल बना देश का पहला डिजिटल स्कूल

राजस्थान में पांच दिन से नहीं मिल रहे स्टांप पेपर, वेंडर्स को नहीं मिले बिक्री रजिस्टर

Read More
{}{}