trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11740424
Home >>जयपुर

राजस्थान की महिलाओं को मोबाइल की जगह पैसे देने की तैयारी, CM गहलोत ने कहा ये

Free Mobile Phone Rajasthan : गहलोत ( Ashok Gehlot ) सरकार पैसे देने की तैयारी में है. इसे लेकर अब मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का बयान भी सामने आया है. 

Advertisement
राजस्थान की महिलाओं को मोबाइल की जगह पैसे देने की तैयारी, CM गहलोत ने कहा ये
Stop
Anish Shekhar|Updated: Jun 16, 2023, 02:35 PM IST

Free Mobile Phone Rajasthan : राजस्थान की एक करोड़पति 35 लाख महिलाओं को मोबाइल फोन देने की जगह प्रदेश की अशोक गहलोत ( Ashok Gehlot ) सरकार पैसे देने की तैयारी में है. इसे लेकर अब मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का बयान भी सामने आया है. पिछले बजट में इसे लेकर घोषणा की गई थी.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मुफ्त मोबाइल फोन योजना को लेकर कहा कि हम राज्य की महिलाओं को मुफ्त मोबाइल फोन योजना के तहत मोबाइल देने की बजाय उनकी पसंद के मोबाइल फोन खरीदने के लिए एक निश्चित राशि देने का प्रयास कर रहे हैं. स्मार्टफोन देने से हमारी महिलाओं को सशक्त बनाने का तरीका है. 

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पिछले बजट में राजस्थान की हर एक महिला को स्मार्टफोन देने की घोषणा की थी, लेकिन इसमें सामने आ रही दिक्कतों के चलते स्मार्टफोन देने की बजाय महिलाओं के दिन अकाउंट में DBT के जरिए पैसा देने की तैयारी है. 

 

बता दें कि कोरोना के चलते लगे लॉकडाउन की वजह से दुनिया भर में चिप का संकट है, लिहाजा ऐसे में प्रदेश सरकार को एक करोड़पति 35 लाख स्मार्टफोन उपलब्ध नहीं करवा पा रही है. जिसके चलते योजना लंबित है. अब प्रदेश सरकार ने बीच का रास्ता निकलते हुए मोबाइल फोन की जगह पैसा देने की तैयारी की है. इसके तहत अब महिलाएं अपने पसंद का मोबाइल फोन खुद खरीद सकती है. इसके लिए सरकार उनके बैंक खातों में DBT के जरिए पैसे ट्रांसफर करेगी.

पैसा ट्रांसफर करने से कांग्रेस को फायदा

सीधे बैंक अकाउंट में पैसे ट्रांसफर करने से कांग्रेस को फायदा होगा. दरअसल डीबीटी के जरिए पैसे ट्रांसफर करने से जहां सीधा फायदा लाभार्थियों को मिलेगा तो वहीं भाजपा और आरएलपी जैसी विपक्षी पार्टी सरकार पर घोटाले का आरोप नहीं लगा सकेंगी. इस वजह से भी कांग्रेस सरकार डायरेक्ट मोबाइल फोन उपलब्ध कराने के बजाए सीधे बैंक अकाउंट में पैसा ट्रांसफर करने पर विचार कर रही है.

यह भी पढ़ेंः 

शांति ही शांति! 50 सालों के बाद दंगों में आई कमी, भारत में शुरू हुआ सुख शांति का दौर

Weather Update राजस्थान में बिपजॉय का बढ़ता खतरा, आठ जिलों में रेड,ओरेंज और येलो अलर्ट जारी

Read More
{}{}