trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11208289
Home >>nagaur

राजस्थान की लेडी डॉन जठेड़ी-लॉरेंस गैंग को दी ऐसी धमकी की पुलिस हुई चौकन्ना, जानें कौन है टारगेट पर

मशहूर पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद अब दिल्ली-एनसीआर के नीरज बवाना गैंग ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर लॉरेंस गैंग को धमकी दी है.

Advertisement
राजस्थान की लेडी डॉन जठेड़ी
Stop
Ritu Sharma|Updated: Jun 19, 2022, 03:28 PM IST

Nagaur: मशहूर पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद अब दिल्ली-एनसीआर के नीरज बवाना गैंग ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर लॉरेंस गैंग को धमकी दी है. बवाना गैंग ने बुधवार को कहा कि सिद्धू मुसेवाला की हत्या का बदला दो दिन में ले लेंगे. आपको बता दें कि पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मामले में दिल्ली के इस गैंगस्टर नीरज बवाना के कूदने की असली वजह राजस्थान की लेडी डॉन अनुराधा चौधरी का नया पति काला जठेड़ी है.

यह भी पढे़ं- डीजे बजने से परेशान लोगों ने कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन, प्रतिबंध लगाने की रखी मांग

जालकारी के मुताबिक बवाना और जठेड़ी के बीच पुरानी दुश्मनी है और ये दुश्मनी पिछले साल हुए सागर धनखड़ हत्याकांड के बाद खुल कर सामने आई थी, तब बवाना का नाम पहलवान सुशील कुमार के साथ जुड़ा था और जठेड़ी का नाम सागर के साथ जुड़ा था. 

जठेड़ी ने तो पहलवान सुशील कुमार को जान से मारने की धमकी तक दी थी, जठेदी और लेडी डॉन चौधरी दोनों लॉरेंस गैंग में हैं और यही कारण है कि पंजाब में मुसेवाला मर्डर के बाद लॉरेंस गेंग के खिलाफ हुए माहौल और वहां की गैंग का सहारा लेकर अब बवाना जठेड़ी और लॉरेंस गैंग का सफाया करने की ताक में बैठा गया है. 

आपको बता दें कि बवाना गैंग के साथ तिल्लू तेजपुरिया, कौशल गुड़गांव और दविंदर बंबीहा गैंग भी जुड़ा हुआ है, आने वाले दिनों में राजस्थान से लेकर हरियाणा, दिल्ली और पंजाब तक कई राज्यों के कुख्यात गैंगस्टरों के साथ-साथ लॉरेंस गैंग में काला जठेड़ी के शामिल होने से गैंगवार की आशंका बढ़ गई है.फिलहाल लॉरेंस विश्नोई, नीरज बवाना और काला जठेड़ी दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद हैं और इस जेल में दोनों गैंग के कई शूटर और गुर्गे भी बंद हैं.

राजस्थान की लेडी डॉन बन गए थीं सरदारनी
कुख्यात गैंगस्टर काला जठेड़ी और राजस्थान की एकमात्र लेडी डॉन अनुराधा चौधरी को दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम ने 31 जुलाई 2021 को गिरफ्तार किया था. पूछताछ में पता चला कि दोनों पुनीत और पूजा भल्ला के नाम बदलकर रह रहे थे. अनुराधा पिछले दो सालों से जठेड़ी के संपर्क में थीं साथ ही बताया जाता है कि आनंदपाल की तरह जठेड़ी के क्राइम की प्लानिंग भी वहीं करने लगी.

अनुराधा के संपर्क में आने से पहले जठेड़ी छोटे क्राइम करता था और चवन्ने की तरह रहता था. जैसे ही अनुराधा उसकी जीवन में आई तो उनकी लाइफ स्टाइल ही बदल दी. कपड़े पहनने से लेकर उसका बोलने का तारीका तक बदल दिया. जठेड़ी द्वारा की गई सभी बड़ी वारदातें इसी प्लानिंग का हिस्सा थी.

जानकरी के मुताबिक, दोनों ने शादी के बाद ही इंटरनेशनल क्राइम गैंग बना लिया था. इस गिरोह में कुख्यात बदमाश वीरेंद्र प्रताप उर्फ काला राणा, निवासी करनाल थाईलैंड से, सतेंद्रजीत सिंह उर्फ गोल्डी बराड़ निवासी मुक्तसर, पंजाब, कनाडा से और मोंटी निवासी पंजाब, यूके से गैंग को ऑपरेट कर रहे थे.

नीरज बवाना की गैंग में हैं 300 से ज्यादा शूटर
नीरज बवाना दिल्ली के बवाना गांव का रहने वाला है, इसी वजह से उसके नाम के साथ बवाना जुड़ गया. नीरज पर हत्या, डकैती, लूट, जबरन उगाही, लोगों को धमकी देने और जान से मारने की धमकी जैसे कई मामले दर्ज हैं. दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद नीरज बवाना जेल के अंदर से ही अपने गैंग को चला रहा है. 

इतना ही नहीं नीरज के गुर्गे उसका पूरा सोशल मीडिया भी संभालते हैं. नीरज के सोशल मीडिया पर कई वीडियो हैं. नीरज पर पुलिस ने 5 लाख का इनाम घोषित किया था. नीरज बवाना के गैंग में 300 से ज्यादा शूटर हैं. ऐसे में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की सभी यूनिट सक्रिय हो गई है और जेल में बंद और बाहर सभी गैंगस्टर पर नजर रखी जा रही है. साथ ही गैंगस्टर लॉरेंस के पुलिस रिमांड पर तिहाड़ जेल से बाहर होने के बाद नीरज बवाना गैंग की ओर से आई इस धमकी के बाद खुफिया एजेंसियां हाई अलर्ट पर है.

Read More
{}{}