trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11543993
Home >>जयपुर

पीएम नरेन्द्र मोदी ने अजमेर शरीफ दरगाह के लिए भेंट की चादर, बुलंद दरवाजे पर पढ़ा गया संदेश

अजमेर ख्वाजा गरीब नवाज का सालाना 811वें उर्स अपने परवान पर है. इस उसमें देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से यह चादर भारतीय जनता पार्टी अल्पसंख्यक मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जमाल सिद्दीकी राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अकबर प्रदेश अध्यक्ष सादिक अली सांसद भागीरथ चौधरी के साथ ही अन्य पदाधिकारी लेकर पहुंचे. जिन्होंने मजार शरीफ पर मखमली चादर और फूल पेश कर अमन चैन व भाईचारे की दुआ मांगी. 

Advertisement
पीएम नरेन्द्र मोदी ने अजमेर शरीफ दरगाह के लिए भेंट की चादर, बुलंद दरवाजे पर पढ़ा गया संदेश
Stop
Ashok singh Bhati|Updated: Jan 25, 2023, 04:13 PM IST

Ajmer News: अजमेर ख्वाजा गरीब नवाज का सालाना 811वें उर्स अपने परवान पर है. इस उसमें देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से यह चादर भारतीय जनता पार्टी अल्पसंख्यक मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जमाल सिद्दीकी राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अकबर प्रदेश अध्यक्ष सादिक अली सांसद भागीरथ चौधरी के साथ ही अन्य पदाधिकारी लेकर पहुंचे जिन्होंने मजार शरीफ पर मखमली चादर और फूल पेश कर अमन चैन व भाईचारे की दुआ मांगी. 

इस मौके पर ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से भेजे गए संदेश को भी पढ़ा गया. जिसमें लिखा गया कि इस उर्स के मौके पर सभी अनुयायियों को बधाई व शुभकामनाएं, दुनिया को प्रेम सौहार्द और बंधुत्व का संदेश देने वाले महान सूफी संत के वार्षिक उर्स पर दरगाह अजमेर शरीफ पर चादर देखते हुए मैं उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं. भारत के विभिन्न पदों मान्यताओं और आस्थाओं का सद्भाव पूर्ण सह अस्तित्व हमारे देश की समृद्ध विरासत है. हमारे देश के संतो पीरों वह फकीरों ने शांति एकता और सद्भावना के पैगाम के जरिए राष्ट्र के संस्कृति को सदैव मजबूती प्रदान की है. 

ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती भारत की महान आध्यात्मिक परंपराओं के प्रतीक हैं. गरीब नवाज द्वारा की गई मानवता की सेवा निरंतर पीढ़ियों को प्रेरणा देती है. अनेकता में एकता हमारे देश की खूबसूरती है और सालाना उर्स विभिन्न मान्यता एवं आस्था के लोगों द्वारा उनकी भावनाओं को संजोते और सहेजते हुए उनका उत्सव मनाने का अवसर है. आजादी के अमृत कालखंड में देश सामूहिक सामर्थ्य के जरिए प्रकृति की नई ऊंचाइयों को छूने के लिए आगे कदम बढ़ा रहा है.

ये भी पढ़ें- अजमेर में ख्वाजा गरीब नवाज का सालाना उर्स, पाकिस्तान से आ रहे 289 जायरीन

प्रधानमंत्री नोदी ने कहा कि  मुझे विश्वास है कि सामूहिक सामर्थ्य के जरिए देश प्रगति की नई ऊंचाइयों को छुएगा. ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती के 811वें उर्स पर में दरगाह अजमेर शरीफ से देश की खुशहाली और समृद्धि की दुआ करता हूं. इस मौके पर दरगाह कमेटी की ओर से पदाधिकारियों का सम्मान करते हुए उनकी दस्तारबंदी कर तबर्रुक भेंट किया गया. इस मौके पर अजमेर दरगाह अंजुमन कमेटी के सदर और सचिव भी मौजूद रहे.

Read More
{}{}