Home >>जयपुर

जयपुर में PM मोदी के भरोसेमंद मंत्री बोले- राहुल गांधी में समझ कम, लेकिन..

केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री प्रहलाद जोशी बोले....राहुल गांधी में समझ कम, लेकिन जयराम रमेश का व्यवहार भी समझ नहीं आता  

Advertisement
जयपुर में PM मोदी के भरोसेमंद मंत्री बोले- राहुल गांधी में समझ कम, लेकिन..
Stop
Vishnu Sharma Jaipur|Updated: Sep 15, 2023, 09:03 PM IST

Prahlad Joshi on Rahul Gandhi: संसद के विशेष सत्र बुलाए जाने पर विपक्षी दलों के विरोध को लेकर केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री प्रहलाद जोशी ने कहा कि घमंडियां गठबंधन कुछ भी समझने को तैयार नहीं. उन्होंने कटाक्ष किया कि राहुल गांधी में समझ कम है लेकिन जयराम रमेश का व्यवहार भी समझ नहीं आ रहा.  

परिवर्तन यात्रा में शामिल हुए संसदीय कार्य मंत्री प्रहलाद जोशी ने संसद के विशेष सत्र को लेकर विपक्षी दलों के बयान पर पूछे गए सवाल के जवाब में कहा कि कांग्रेस पार्टी झूठ का सहारा लेती है. राहुल गांधी तो समझते नहीं है, उनमें समझ ही कम है लेकिन जय राम रमेश का व्यवहार भी समझ नहीं आता. जोशी ने कहा- 17 सितंबर को सर्वदलीय मीटिंग हमने बुलाई है जिसमें हम सभी दलों से चर्चा करेंगे.

जोशी ने कहा- संसद का जब विशेष सत्र बुलाया जाता है तो उसका एडवांस में एजेंडा नहीं भेजा जाता है . विशेष सत्र बुलाने का सरकार का अधिकार क्षेत्र है लेकिन विपक्षी दल इतने घबरा क्यों रहे हैं उन्हें सदन में चर्चा का अवसर मिलेगा.  

केंद्रीय मंत्री प्रहलाद जोशी ने कहा- कांग्रेस ने देश में 60 साल राज किया और इन्होंने कई चुनी हुई सरकारों को गिराया . कांग्रेस ने 92 चुनी हुई सरकारों को गिरने का काम किया.   हर डेढ़ साल में किसी ने किसी सरकार को बर्खास्त करने का काम कांग्रेस ने किया और अब यह हमें प्रजा प्रभुत्व का पाठ पढ़ा रहे है. जयराम रमेश झूठ फैला रहे है. यह घमंडी गठबंधन है.

विपक्षी दल के गठबंधन इंडिया द्वारा कुछ टीवी एंकर्स के कार्यक्रम में राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि ना भेजने संबंधी निर्णय पर केंद्रीय मंत्री प्रहलाद जोशी ने कहा कि विपक्षी दल के यह लोगों का घमंडियां गठबंधन है  . मैं पूछना चाहता हूं यदि टीवी एंकर कोई सवाल पूछते हैं तो इन्हें गुस्सा क्यों आता है जो उनके अनुकूल नहीं है . उनका यह बॉयकॉट करना चाहते हैं. कुछ लोग हमारे विचारधारा के खिलाफ भी चर्चा चलते हैं लेकिन हम उसे डिबेट में अपने प्रवक्ता को भेजते हैं लोकतंत्र में चर्चा और मंथन होते रहना चाहिए, सबके विचारों का सम्मान होते रहना चाहिए लेकिन यह लोग घमंडियां है.

प्रहलाद जोशी ने गणेश चतुर्थी को लेकर अपने ट्वीट को लेकर कहा- जब सुप्रीम कोर्ट ने कहा है यह महानगरपालिका की प्रॉपर्टी है लास्ट टाइम सुप्रीम कोर्ट का फाइनल जजमेंट हुआ है यह जो जमीन है महानगरपालिका की है और उसे वह किसी भी कार्यक्रम के लिए उपयोग कर सकता है. लास्ट ईयर गणेश फेस्टिवल का कार्यक्रम शुरू हुआ लोग उसके खिलाफ हाई कोर्ट चले गए लेकिन जब सुप्रीम कोर्ट जजमेंट है तो वहां कुछ भी कार्यक्रम कर सकते हैं लेकिन कांग्रेस का तुष्टिकरण का बेसिक सिद्धांत है इसलिए वह ऐसा कर रहे हैं.

भाजपा विधायक सूर्यकांता व्यास ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की प्रशंसा करने के सवाल पर जोशी ने कहा-  मैं इतना ही कहना चाहता हूं  प्रभारी के नाते स्पष्ट कहना चाहता हूं कोई भी अनुशासनहीनता भारतीय जनता पार्टी बर्दाश्त नहीं करेगी.  

सनातन धर्म पर आए उदय निधि स्टालिन व अन्य के विवादित बयान पर केंद्रीय मंत्री पहले जोशी ने कहा- कांग्रेस और जो इनका घमंडियां गठबंधन है वह सनातन को सर्वनाश करने को कह रहा है . उदय निधि स्टालिन ने बयान दिया और डेंगू मलेरिया कोरोना से तुलना करके सनातन को नाश करने की बात कह दी. यह एक बयान दिया फिर वहां पूर्व मंत्री ए राजा ने बयान दिया. पूर्व मंत्री ए राजा ने कहा हमने गठबंधन शुरू किया है तो सनातन धर्म के नाश के लिए किया है. और स्टालिन के बयान का समर्थन भी किया लेकिन कांग्रेस पार्टी में अभी तक इन बयानों का खंडन नहीं किया. मल्लिकार्जुन के पुत्र ने भी  बयान दिया है सनातन धर्म के खिलाफ बयान दिया है. मैं अशोक गहलोत जी से पूछना चाहता हूं उन्होंने इस बारे में अब तक क्यों कुछ नहीं बोला. राहुल गांधी ने भी बयान की निंदा नहीं की है. कांग्रेस पार्टी के युवराज राहुल गांधी मुस्लिम लीग को सर्टिफिकेट देते हैं. सेकुलर पार्टी है. इसलिए इस लूट झूठ और भ्रष्टाचार की सरकार का परिवर्तन करने का समय आ गया है.

ये भी पढ़ें-

Rajasthan Politics: सनातन धर्म मामले में गजेंद्र सिंह का भाषण हुआ वायरल, ओवैसी ने मंत्री पर उठाए सवाल

हां, इस उपाय से कभी नहीं होगी डायबिटीज!जिनको है उनकी रहेगी कंट्रोल

{}{}