trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11952458
Home >>जयपुर

पीएम मोदी पहुंचे उदयपुर, कांग्रेस को घेरा तो बीजेपी कार्यकर्ताओं में दिखा उत्साह

Rajasthan Assembly Elections 2023: पीएम मोदी उदयपुर पहुंच चुके हैं, पीएम के आनें की खबर सुनते ही कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर दौड़ गई. बलीचा प्रांगण में जनसभा कर रहे हैं. मोदी-मोदी के नारों की गूंज है. इस अवसर पर बीजेपी के सभी पदाधिकारी मौजूद रहें.  

Advertisement
पीएम मोदी उदयपुर में सभा को संबोधित करते हुए.
Stop
Tarun Chaturevedi|Updated: Nov 09, 2023, 07:21 PM IST

 PM Modi public meeting in Udaipur today:  पीएम नरेंद्र उदयपुर पहुंच चुके हैं, इस बीच कार्यकर्ताओं समेत वहां मौजूद जन समूह में काफी उत्साह देखने को मिला है. बलीचा प्रांगण में जनसभा को कर रहे हैं, इस बीच प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी, भाजपा प्रत्याशी विश्वराजसिह मेवाड़, फूलसिंह मीणा, अमृत मीणा, नानालाल आहरी, प्रताप गमेती,उदयलाल डांगी, बाबुलाल खराड़ी,जिलाध्यक्ष रविन्द्र , चन्द्रगुप्त सिंह सहित कई वरिष्ठ नेता मंच पर मौजूद, बड़ी संख्या में लोग सभा स्थल पर मौजूद हैं.

 

राजस्थान में ये सब सुरक्षित नहीं

पीएम मोदी ने कहा कि राजस्थान की सरकार ने रामनवमीं की यात्रा, कावड़ यात्रा पर प्रतिबंध लगा दिया है, ये पाप का काम कांग्रेस की सरकार ने किया है. राजस्थान से अब पलायन की खबरें आ रही हैं, राजस्थान में न अब दलित, गरीब, सुरक्षित है, न हमारी बहन बेटियां सुरक्षित हैं. कांग्रेस की सराकर ने राजस्थान को अपराध में नंबर एक बना दिया है. मंत्रियों को कहा कि वो मजाक उड़ाते हैं, और कहते हैं राजस्थान मर्दों का प्रदेश हैं, आपने देश-भर की माता-बहनों का अपमान किया है. 

 

जानें क्यों खास है मेवाड़

बीजेपी के लिए राजस्थान में मेवाड़ काफी खास है, क्योंकि यहां से जीतने पर राजस्थान की कुर्सी राह आसान होगी.आपको बता दें कि मेवाड़-वागड़ की 28 विधानसभा सीटें हैं.जिसमें उदयपुर की 8, राजसमंद की 4,डूंगरपुर की 4, प्रतापगढ़ की 2, बांसवाड़ा की 5,और चित्तौड़गढ़ की 5 विधानसभा सीटें हैं. राजनीतिक जानकारों की मानें तो मेवाड़ में जिस भी दल की सबसे ज्यादा सीटें होती हैं, उसकी राजस्थान के तख्त पर बैठने की संभावना प्रबल हो जाती है, मेवाड़ की बढ़त इसलिए सियासी मायनों में काफी खास है. पीएम मोदी इसी लिए मेवाड़ पर अपनी विशेष नजर बनाए हुए हुए हैं.

2018 में था बीजेपी का कब्जा

बता दें कि जब 2018 में मेवाड़ में बीजेपी का अच्छा प्रदर्शन था. मेवाड़ की कुल 28 में से 15 सीटों पर बीजेपी ने विजयश्री प्राप्त की थी. वहीं 3 सीटों पर अन्य का कब्जा था. जबकि केवल 10 सीटें कांग्रेस के खाते में गईं थी.यहां गुलाबचंद कटारिया का प्रभाव हमेशा से रहा है. इस बार भी बीजेपी यहां पहले से बेहतर प्रदर्शन करने की कोशिश में जुटी हुई है.कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव वल्लभ उदयपुर से चुनाव लड़ रहे हैं.

Read More
{}{}