trendingPhotos1473849/india/rajasthan/rajasthan
PHOTOS

राजस्थान की पूजा ने मालिक को लौटाई शादी में खोई 7 लाख की सोने की चेन, हर कोई बोला- छोरी हो थारे जैसी

Viral News: सच्चाई, ईमानदारी और वफादारी...कभी-कभी यह लगता है कि ये शब्द अब महज किताबों का हिस्सा बनकर रह गए हैं. हम अपने बड़े बुजुर्गों से जो कहानियां सुनते हैं, ये शब्द आजकल के लोगों में मानों खो से गए हैं लेकिन राजस्थान की एक बेटी पूजा मेहरा ने ईमानदारी की जो मिसाल दिखाई है, वह सबके लिए प्रेरणा बन रही है.

Advertisement
1/5
पूजा की ईमानदारी ने जीता दिल
पूजा की ईमानदारी ने जीता दिल

आजकल की चालाक, फरेबी और नीचता भरी दुनिया में ईमानदार लोग बहुत ही कम देखने को मिलते हैं लेकिन राजस्थान की बेटी पूजा मेहरा ने जो करके दिखाया है, वह करने के लिए न केवल साफ नीयत चाहिए बल्कि हिम्मत भी चाहिए. राजस्थान की एक बेटी ने पड़ी मिली सोने की चेन लौटाकर ईमानदारी की ऐसी मिसाल पेश की कि से 1 लाख का इनाम मिला है.

2/5
7 लाख की सोने की चेन थी खोई
7 लाख की सोने की चेन थी खोई

जानकारी के मुताबिक, ईमानदारी की यह खबर राजस्थान की है. यहां एक शादी में एक व्यक्ति की करीब 7 लाख की सोने की चेन खो गई थी. वो चेन एक लड़की पूजा मेहरा को मिली तो उसने बड़ी ही ईमानदारी के साथ सुरक्षित उस चेन को मालिक के पास पहुंचा दिया. बस मालिक की खुशी का ठिकाना नहीं रहा और उन्होंने उसे 1 लाख रुपये तोहफे में दे दिए. यहां के रहने वाले राजेंद्र मीणा गांव में ही रहने वाले देवा मीणा के बेटे की शादी अटेंड करने गए थे. यह शादी 27 नवंबर को थी. पैसों के धनी राजेंद्र मीणा ने शादी में 7 लाख की चेन पहनी थी. भीड़-भाड़ में राजेंद्र मीणा की चेन गिर गई और उन्हें पता ही नहीं चला.

 

3/5
परिवार वाले भी हुए परेशान
परिवार वाले भी हुए परेशान

बताया जा रहा है कि जब राजेंद्र मीणा शादी से खाना खाकर घर पहुंचे और घर में किसी ने उनसे चेन के बारे में पूछा तो उनके होश उड़ गए. वह परेशान हो गए कि चेन आखिर गई तो गई कहां. इसके बाद शादी वाले घर में भी कॉन्टैक्ट किया गया लेकिन कुछ पता नहीं चला. राजेंद्र मीणा की पत्नी को तो 7 लाख की चेन खोने का सदमा ही लग गया था. अगली सुबह चेन पाने वाली लड़की की मां राजेंद्र मीणा के घर के सामने से निकली तो उसने उदासी की वजह पूछी. राजेंद्र मीणा की वाइफ ने सच्चाई बताई.

 

4/5
पूजा को तो चेन की कीमत का अंदाजा भी नहीं था
पूजा को तो चेन की कीमत का अंदाजा भी नहीं था

राजेंद्र की पत्नी ने पूजा मेहरा की मां को पूरी बात बताई. इस पर पूजा की मां ने कहा कि उनकी बेटी को शादी में एक चेन मिली है. फिर पूजा ने वह चेन राजेंद्र मीणा को सौंप दी. पूजा ने बताया कि किसी लड़की के हाथ से छिटकी चेन उसके ऊपर गिर गई थी. पूजा को तो चेन की कीमत का अंदाजा भी नहीं था.

5/5
पूजा मेहरा को राजेंद्र मीणा ने दिया एक लाख का चेक
पूजा मेहरा को राजेंद्र मीणा ने दिया एक लाख का चेक

पूजा की ईमानदारी से राजेंद्र मीणा इतना प्रभावित हुए कि उन्होंने खुशी में 1 लाख रुपये का चेक पूजा मेहरा को दिया. पहले उन्होंने पूजा को गिफ्ट के लिए स्कूटी देने का ऑफर दिया था लेकिन बाद में पूजा को 1 लाख का चेक ही दे दिया. पूजा की ईमानदारी ने पूरे देश में राजस्थान का सिर ऊपर उठा दिया है.

 





Read More