trendingPhotos1265480/india/rajasthan/rajasthan
PHOTOS

Photos: सावन में घर लाएं ये चीजें, भोलेनाथ की कृपा से बरसेगा धन ही धन

ज्योतिषाचार्य पंडित पुरुषोत्तम गौड़ के अनुसार, सावन की महीने में यदि कुछ खास चीजें लाई जाए तो इससे शुभ फल जरुर प्राप्त होता है. साथ ही दुर्भाग्य भी दूर हो जाता है. आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनको सावन मास में घर लाने से शुभ फल मिलते हैं- 

Advertisement
1/5
पारद शिवलिंग
पारद शिवलिंग

शिवपुराण के अनुसार, करोड़ों शिवलिंग की पूजा करने से जो फल प्राप्त होता है, फल पारद शिवलिंग की पूजा और दर्शन करने से मिलता है. वहीं लिंग पुराण में भी पारद शिवलिंग का काफी महत्व बताया गया है. जिस घर में पारद शिवलिंग की पूजा रोज होती है, वहां समस्याएं समाप्त हो जाती हैं. सावन महीने में पारद शिवलिंग की स्थापना घर में करने से शुभ फल प्राप्ति होते है.

 

2/5
एक मुखी रुद्राक्ष
एक मुखी रुद्राक्ष

धर्म ग्रंथों के मुताबिक रुद्राक्ष की उत्पत्ति भगवान शिव के आंसुओं से हुई थी. साथ ही भगवान शिव इसे आभूषणों के रूप में भी ग्रहण करते हैं. 1 मुखी रुद्राक्ष भगवान शिव का ही स्वरूप माना जाता है. जो भी व्यक्ति इसे गले में धारण करता है, उस पर मां लक्ष्मी हमेशा प्रसन्न रहती हैं. सावन महीने में एक मुखी रुद्राक्ष या तो गले मे धारण करें या फिर पूजा के स्थान पर पूजा करें.

 

3/5
महामृत्युंजय मंत्र
महामृत्युंजय मंत्र

धर्म ग्रंथों के मुताबिक महामृत्युंजय मंत्र की रचना मार्कण्डेय ऋषि ने की थी. इस मंत्र में इतनी शक्ति है कि मरते हुए व्यक्ति को भी जीवनदान दे सकता है. इसी मंत्र शक्ति को यंत्र के रूप में संग्रहित कर महामृत्युंजय यंत्र की रचना की गई थी. सावन के महीने में महामृत्युंजय मंत्र को घर लाएं और इसकी स्थापना घर में करें.

4/5
चांदी का शिवलिंग
चांदी का शिवलिंग

सावन के पवित्र महीने में चांदी से निर्मित शिवलिंग घर लेकर आएं. इसकी विधि-विधान से स्थापना अपने पूजा स्थान में करें. इससे आपको धन लाभ की प्राप्ति होगी. चांदी देवी लक्ष्मी से संबंधित है, चांदी शिवलिंग की पूजा करने से गरीब भी अमीर बनता है.

 

5/5
गर्भ गौरी रुद्राक्ष
गर्भ गौरी रुद्राक्ष

ये एक विशेष प्रकार का रुद्राक्ष होता है जो कि दो होते हुए भी एक दूसरे से जुड़े रहते हैं. वैवाहिक जीवन में परेशानियां हों या संतान प्राप्ति नहीं हो वो रुद्राक्ष अपने पूजा स्थान पर रखें. साथ ही रोज इसकी पूरी श्रद्धा से पूजा करें. इससे सभी परेशानियां दूर हो जाती हैं.





Read More