trendingPhotos1922681/india/rajasthan/rajasthan
PHOTOS

बालों पर इस कंघी का करें इस्तेमाल, बांस की तरह हो जाएंगे लंबे

बालों को लंबा, घना और खूबसूरत करने के लिए लड़कियां और महिलओं कई तरह की चीजों का इस्तेमाल करते हैं. ऐसे में कई लोग बालों में कंघी नहीं करते हैं, जिससे बालों की क्वॉलिटी खराब हो जाती है. कंघी ना करने से बाल उलझ जाते हैं, जिन्हें सुलझाने की कोशिश करने पर बाल टूटने लगते हैं.  कंघी बालों की क्वॉलिटी को सुधारने के लिए बड़ा रोल प्ले करती है. बालों के लिए सबसे बेस्ट कंघी लकड़ी की होती है. जानिए इसके अनेकों फायदे. 

 

Advertisement
1/5
उलझना होगा काम
उलझना होगा काम

प्लास्टिक और मेटल की कंघी के इस्तेमाल से बालों उलझ जाते हैं, जिन्हें सुलझाने के चक्कर में बाल बहुत ज्यादा टूट जाते हैं. वहीं, अगर आप लकड़ी की कंघी की यूज करते हैं, तो इससे बाल टूटते नहीं हैं. 

2/5
बढ़ने लगेगा ब्लड सर्कुलेशन
बढ़ने लगेगा ब्लड सर्कुलेशन

लकड़ी की कंघी के इस्तेमाल से स्कैल्प की मालिश होती हैं, जिससे सिर में ब्लड सर्कुलेशन बढ़ता है. इससे बाल हेल्दी और सॉफ्ट हो जाते हैं. 

3/5
मुलायम और शाइनिंग बाल
मुलायम और शाइनिंग बाल

स्कैल्प में अपने आप ऑयल आता है, जिससे बालों में मॉयश्चर बना रहता है. इससे ड्राईनेस की दिक्कत दूर होती है, तो लकड़ी की कंघी स्कैल्प से निकलने वाले इस नेचुरल ऑयल को बालों में बराबर हिस्सों में बांटने का काम करती है. इससे बालों मुलायम और शाइनिंग हो जाते हैं. 

4/5
इन्फेक्शन का खतरा होता है कम
इन्फेक्शन का खतरा होता है कम

लकड़ी की कंघी में सबसे बेस्ट नीम की लकड़ी से बनी कंघी हैं. इसमें नेचुरल एंटी-बैक्टीरियल गुण होते हैं, जो स्कैल्प इन्फेक्शन को दूर करता है. लकड़ी की कंघी जल्दी टूटती या खराब नहीं होती है. 

5/5
बाल हो जाएंगे खुशबूदार
बाल हो जाएंगे खुशबूदार

नीम या चंदन की लकड़ी से बनी कंघी से बाल झाड़ने से उसकी खुशबू बालों को मिलती है. इससे पसीना आने पर बालों से बदबू नहीं आती है.  

 





Read More