trendingPhotos1806223/india/rajasthan/rajasthan
PHOTOS

एक चुटकी हल्दी से आ जाएगा निखार, सब देखते रह जाएंगे चेहरा

हर कोई चाहता है कि उसकी स्किन हमेशा चमकती रहे. लोग खूबसूरत और ग्लोइंग त्वचा पाने के लिए कई चीजों का इस्तेमाल करते हैं. इसके अलावा कई लोग पार्लर जाकर हजारों रुपये खर्च करते है, जिससे कोई फायदा नहीं होता है. इसी के चलते आज हम आपको हल्दी के कुछ ऐसे नुस्खे बताने जा रहे हैं, जिससे आपके फेस हमेशा शाइन करता रहेगा. जानिए हल्दी लगाने का तरीके. 

Advertisement
1/5
बेसन, हल्दी और गुलाबजल
बेसन, हल्दी और गुलाबजल

फेस की रंगत सुधारने के लिए आप बेसन, हल्दी और गुलाबजल मिलाकर लगा सकते हैं. इससे आपके चेहरे का ग्लो बढ़ने लगेगा. इसे बनाने के लिए आप  2 चम्मच बेसन, एक चुटकी हल्दी और 3 चम्मच गुलाबजल मिक्स कर लें. फिर 20 से 25 मिनट के लिए फेस पर लगाएं और इसके बाद चेहरा धो लें. 

 

2/5
चावल का आटा, हल्दी और टमाटर का रस
चावल का आटा, हल्दी और टमाटर का रस

अगर आपकी आंखों के नीचे काले घेरे हैं, तो आप इसके लिए चावल का आटा, हल्दी और टमाटर का रस मिलाएं. इस फेसपैक को 15 मिनट के लिए चेहरे पर लगाएं और फिर फेस धो लें. 

3/5
दूध और हल्दी
दूध और हल्दी

अगर आप बढ़ती उम्र की परेशानी से बचना चाहते हैं, तो आप दूध और हल्दी का फेसपैक बनाएं और फेस पर लगाएं. इसे बनाने के लिए 3 चम्मच दूध और 1 छोटी चम्मच हल्दी को मिक्स करें. इससे 10 मिनट कर फेस पर मसाज करें और फिर चेहरा धो लें. 

4/5
दही, हल्दी और बेसन
दही, हल्दी और बेसन

स्किन पर निखान लाने के लिए आप ताजा दही,  हल्दी और बेसन मिलाकर फेस पैक बनाएं. इसे फेसपैक को हफ्ते में 2 बार अपने चेहरे पर लगाएं. फिर गुनगुने पानी से फेस वॉश कर लें. इससे दाग-धब्बे दूर हो जाएंगे. 

5/5
गुलाबजल, चंदन पाउडर और शहद
गुलाबजल, चंदन पाउडर और शहद

अगर आपको एक्ने की परेशानी है, तो आप हल्दी में गुलाबजल, चंदन पाउडर और शहद मिलाकर एक फेसपैक बनाएं. फिर इसे फेस पर 15 से 20 मिनट के लिए लगा लें, इससे आपको स्किन का ग्लो बना रहेगा. 

 





Read More