trendingPhotos1900895/india/rajasthan/rajasthan
PHOTOS

कन्या-कर्क राशि का अशुभ दिन आज, बुलंदी पर सिंह-तुला-मकर के सितारे, जानें अपना राशिफल

Aaj Ka Rashifal: हर इंसान की जिंदगी में ग्रह-नक्षत्रों की चाल काफी महत्व रखती है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र में 12 राशियों का जिक्र किया गया है, जिसमें हर राशि का एक स्वामी ग्रह होता है. कहते हैं कि हर इंसान को अपने दिन की शुरुआत राशिफल पढ़कर करनी चाहिए ताकि उसे पूरे दिन में क्या करना चाहिए, क्या नहीं करना चाहिए, इसके बारे में जानकारी मिल सके. अगर आप अपने राशिफल के हिसाब से कदम उठाते हैं तो पूरा दिन आपका अच्छा गुजरता है. ऐसे में मेष से लेकर मीन राशि तक की लोगों का कैसा आज का दिन गुजरने वाला है, इसके बारे में हम आपको बताते हैं. 

 

Advertisement
1/12
मेष राशि
मेष राशि

इस राशि के लोगों को आज अपने काम के फल को पाने के लिए बहुत ज्यादा मेहनत करने की जरूरत होगी. आज इस राशि के लोग अपने करियर कारोबार में एक्टिव रहेंगे. इन्हें कोई शुभ सूचना मिल सकती है. बड़ों से सानिध्य मिलेगा. नकारात्मक लोगों से दूरी बनाए रखें. यात्रा कर सकते हैं. 

 

2/12
वृष राशि
वृष राशि

इस राशि के लोगों को आज सुख सौभाग्य और खान-पान का मौका मिलेगा. उनके परिवार में खुशी का माहौल बना रहेगा. उनकी सोच आज अच्छी रहेगी. इन्हें बड़े ऑफर मिल सकते हैं. उनके मान सम्मान में वृद्धि होगी. ये पारिवारिक जनों के साथ ही अपनी खुशियों को सेलिब्रेट करेंगे. रिश्तेदारों से रिश्ते अच्छे बनेंगे. इन्हें आज कई तरफ से अच्छी खबरें सुनने को मिलेंगी. 

3/12
मिथुन राशि
मिथुन राशि

इस राशि के लोगों का आज का दिन सामान्य गुजरेगा हालांकि कड़ी मेहनत और परिश्रम से उनकी तरक्की के रास्ते खुलेंगे. विदेश जाने का प्लान बन सकता है. मन में कुछ बेचैनी की स्थिति रहेगी. गुस्से को कंट्रोल में रखने की जरूरत है. आपका पैसा आज कहीं अटक सकता है. 

4/12
कर्क राशि
कर्क राशि

आज आपकी जिंदगी में क्षणिक बाधाएं आएंगी, जो कि समय के साथ खत्म हो जाएंगी. आपने जिस काम में हाथ डाला है, उसमें आपको अपनी क्षमताओं के बारे में पता होना चाहिए. अगर आप मेहनती हैं तो आप अपने कार्य क्षेत्र में काफी तरक्की करेंगे. धोखेबाज लोगों से दूर रहें. नियम नीतियों का पालन करें. 

5/12
सिंह राशि
सिंह राशि

आज सिंह राशि के सितारे बुलंद नजर आ रहे हैं. यह प्रगति के मार्ग पर तेजी से आगे बढ़ेंगे. इन्हें पारिवारिक जनों का सहयोग मिलेगा. कंपटीशन में अच्छा परफॉर्म करेंगे. चारों खुशियों का माहौल रहेगा. बिजनेस में वृद्धि होने के आसार हैं. करियर-कारोबार में तेजी बनी रहेगी. बड़े अधिकारियों से मुलाकात संभव है. 

6/12
कन्या राशि
कन्या राशि

आज इस राशि के लोगों को ऑफिस में अपने आप को ठंडा रखने की जरूरत है. इन्हें खुद के गुस्से पर कंट्रोल करना चाहिए. आज आपके ऊपर काफी वर्कलोड रहेगा. सहकर्मियों के साथ चिक चिक हो सकती है. अपने आप को शांत रखने की जरूरत है. छोटी-छोटी समस्याओं को समय गुजारने के साथ ठीक होने दें. 

7/12
तुला राशि
तुला राशि

इस राशि के लोग आज काफी एक्टिव रहेंगे, जिससे इन्हें जमकर सफलता हासिल होने वाली है. उनके विचारों की वजह से इन्हें चारों तरफ तारीफ ही तारीफ मिलेगी. उनके काम की खूब बड़ाई होगी. उनकी क्रिएटिविटी के लोग दीवाने रहेंगे. आज उनके पार्टनर के साथ रिलेशन अच्छे रहेंगे. यह जिस भी काम में हाथ डालेंगे, सफलता प्राप्त होगी. 

 

8/12
वृश्चिक राशि
वृश्चिक राशि

अगर आप अपनी वेतन वृद्धि के बारे में बात करना चाहते हैं तो आपको तुरंत अपने मैनेजर से आज संपर्क करना चाहिए. वित्तीय दिक्कतों का सामना कर रहे लोगों को आज अपने अधिकारियों से बात करने के लिए सही समय है. आज अपने कामकाज के प्रति धैर्य बनाए रखना है. किसी भी तरह की लापरवाही ना करें. अपनी सेहत के प्रति सचेत रहें. 

9/12
धनु राशि
धनु राशि

इस राशि के लोग आज अपने तेज दिमाग और फुर्तीलेपन की वजह से दिन भर बिजी रहेंगे और सफलता भी हासिल करेंगे. इस राशि के लोग आज अपनी बातों को सामने वाले के सामने मजबूती से रखेंगे. दोस्ती में घनिष्ठता बढ़ेगी. परिवार से रिश्ते मजबूत होंगे. पार्टनर के साथ समय अच्छा गुजरेगा. आपके धन दौलत में बढ़ोतरी होने के आसार हैं. 

10/12
मकर राशि
मकर राशि

आज इस राशि के लोगों को अपनी मेहनत का फल मिलेगा. आज उनकी सबसे अच्छी बनेगी. आज कोई भी बड़ा कदम उठाने से पहले थोड़ा ध्यान रखें. लेनदेन में स्पष्ट बनाए रखें. आज आप अपने बजट के मुताबिक अपने काम में आगे बढ़ेंगे. प्रोफेशनल लाइफ में आज आप काफी एक्टिव रहेंगे.

11/12
कुंभ राशि
कुंभ राशि

इस राशि के लोग आज अपने करीबियों और मित्रों का साथ बनाए रखेंगे. नए कार्यों में उनकी रुचि बढ़ेगी. आज यह लोग अपने कंधों पर आई जिम्मेदारी को ठीक से वहन करेंगे और उनकी सफलता के रास्ते आज खुलते नजर आ रहे हैं. आज का दिन उनके लिए संतुष्टि भरा रहेगा. 

12/12
मीन राशि
मीन राशि

इस राशि के लोग आज दूसरे लोगों से जमकर मिलेंगे-जुलेंगे. इनकी चंचल भावनाओं के चलते यह दूसरों के साथ काफी खुश नजर आएंगे. आज इनके परिवार में सुख शांति का माहौल रहेगा. किसी पर भी आरोप प्रत्यारोप ना लगाएं. किसी से भी बहस ना करें और व्यवहार में सहजता लाने की कोशिश करें. आज बड़े लोगों से इन्हें काफी कुछ सीखने को मिलेगा.

 





Read More