trendingNow/india/rajasthan/rajasthan12291995
Home >>जयपुर

Phalodi Satta Bazaar : बांग्लादेश और नीदरलैंड के मैच में कौन मार रहा बाजी? जानिए फलोदी सट्टा बाजार के ताजा भाव

Phalodi Satta Bazaar, BAN vs NED : टी20 विश्व कप 2024 (t20 world cup 2024) में सुपर 8 में अब तक 4 टीमें अपनी जगह फिक्स कर ली है, जिनमें ग्रुप डी से दक्षिण अफ्रीका की टीम भी शामिल है.   

Advertisement
Phalodi Satta Bazar
Stop
Shiv Govind Mishra|Updated: Jun 13, 2024, 09:17 PM IST

BAN vs NED : टी20 विश्व कप 2024 (t20 world cup 2024) में सुपर 8 में अब तक 4 टीमें अपनी जगह फिक्स कर ली है, जिनमें ग्रुप डी से दक्षिण अफ्रीका की टीम भी शामिल है. इस ग्रुप से दूसरी टीम कौन होगी, इसे लेकर तीन टीमों के बीच कड़ा मुकाबला चल रहा है. 13 जून को बांग्लादेश और नीदरलैंड के बीच अर्नोस वेल ग्राउंड, किंग्सटाउन में होने वाले मैच पर सबकी निगाहें टिकी हुई हैं. 

रास्ता हो जाएगा साफ

इस मैच में जीतने वाली टीम के लिए आगे का रास्ता आसान हो जाएगा, लेकिन इस मैच का परिणाम चाहे जो भी हो, 2014 में टी20 वर्ल्ड कप जीतने वाली श्रीलंका की टीम का सफर ग्रुप स्टेज के साथ ही समाप्त हो जाएगा. बांग्लादेश और नीदरलैंड, दोनों ही टीमों ने अब तक 2-2 मैच खेले हैं और उनमें से एक-एक में जीत दर्ज की है.

इस बीच राजस्थान के फलोदी सट्टा बाजार ने अपने ताजा भाव जारी किए हैं, जिसके अनुसार बांग्लादेश के भाव 40-42 पैसा, और नीदरलैंड का भाव करीब 3 रुपये लगाया है. अब देखना ये है, कि इस मैच में कौन बाजी मारता है? बता दें, कि  फलोदी सट्टा बाजार जिस टीम के कम दाम लगाता है, उसके जीतने के आसार ज्यादा होते हैं.

किंग्सटाउन के अर्नोस वेल ग्राउंड की बात करें तो यहां पर टी20 वर्ल्ड कप 2024 का यह पहला मैच खेला जाएगा. इस मैदान पर अब तक केवल 2 टी20 इंटरनेशनल मैच हुए हैं, जिनमें से एक में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम और दूसरे में लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम ने जीत दर्ज की है. इस मैदान पर 11 साल बाद कोई टी20 इंटरनेशनल मुकाबला होने जा रहा है, जिससे पिच को लेकर दोनों टीमों के मन में कुछ अनिश्चितता बनी रहेगी. फिर भी, यह अनुमान लगाया जा रहा है कि बल्लेबाजों के लिए यहां रन बनाना थोड़ा आसान हो सकता है और स्पिन गेंदबाजों को भी सहायता मिल सकती है. 2013 में यहां वेस्टइंडीज और पाकिस्तान के बीच हुए दो मैचों में सबसे अधिक स्कोर 158 रन था.

बांग्लादेश और नीदरलैंड के बीच टी20 इंटरनेशनल मुकाबलों के रिकॉर्ड को देखा जाए तो बांग्लादेश का प्रदर्शन बेहतर रहा है. अब तक दोनों टीमों ने कुल 4 टी20 मैच खेले हैं, जिनमें से तीन में बांग्लादेश ने जीत दर्ज की है, जबकि नीदरलैंड केवल 1 मैच जीतने में सफल रहा है. आखिरी बार दोनों का सामना 2022 के टी20 वर्ल्ड कप में हुआ था, जिसमें बांग्लादेश ने 9 रनों से जीत हासिल की थी.

Read More
{}{}