trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11307119
Home >>जयपुर

Jaipur: सचिवालय कर्मचारी संघ कैंटीन में मिले कीड़े, प्रशासन ने उठाया ये कदम

जल्द ही इन कैंटिन्स को सरस पार्लर वाली जगह पर शिफ्ट किया जाएगा. इसके लिए सरस पार्लर वाली जगह का निरीक्षण भी किया. 

Advertisement
Jaipur: सचिवालय कर्मचारी संघ कैंटीन में मिले कीड़े, प्रशासन ने उठाया ये कदम
Stop
Bharat Raj|Updated: Aug 17, 2022, 07:05 PM IST

Jaipur: सचिवालय कर्मचारी संघ कैंटीन में कीड़े-मकोड़े मिलने के बाद अब सचिवालय प्रशासन हरकत में आ गया है. कार्मिक विभाग और रजिस्ट्रार ने गुरुवार को सचिवालय कर्मचारी संघ सहायक, कर्मचारी संघ सहित अन्य कैंटिन्स का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने माना कि कैंटीन में छत टपक रही है.

इसके साथ ही साफ सफाई में भी लापरवाही बरती गई है. हालांकि उन्होंने कहा कि जल्द ही इन कैंटिन्स को सरस पार्लर वाली जगह पर शिफ्ट किया जाएगा. इसके लिए उन्होंने सरस पार्लर वाली जगह का निरीक्षण भी किया. इस दौरान सचिवालय कर्मचारी संघ अध्यक्ष कपिल गुर्जर, सहायक कर्मचारी संघ अध्यक्ष रामप्रसाद शर्मा सहित अन्य मौजूद रहे.

सचिवालय में 5 कैंटीन कर्मचारी यूनियनों को अलॉट

सचिवालय अधिकारी संघ, सचिवालय कर्मचारी संघ, सचिवालय सहायक कर्मचारी संघ, सचिवालय तकनीकी संघ, सचिवालय पीए, पीएस संघ को कैंटीन अलॉट है. कार्मिक विभाग की देखरेख में कैंटीन का संचालन होता है. कैंटीन संचालक कर्मचारी संघों को किराया देते हैं. इसी कैंटीन से सचिवालय स्थित अधिकारियों, मंत्रियों के चेंबर में चाय, नाश्ता जाता है.

इसके अलावा समिति कक्ष में होने वाली बैठकों में भी चाय नाश्ता यहीं से आता हैं. मंत्रियों के जाने वाले चाय नाश्ते का भुगतान मंत्रिमंडल सचिवालय की और से किया जाता है. अब सभी कैंटिन्स में साफ सफाई के लिए निर्देश जारी किए गए हैं.

ये भी पढ़ें- सीएम अशोक गहलोत गुजरात दौरे पर, बोले- खोखला था गुजरात मॉडल, इसे माहौल बनाकर दिखाया गया अच्छा

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

Read More
{}{}