trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11529144
Home >>जयपुर

Palmistry : रिंग फिंगर से जानें किसी की पर्सनॉलिटी और भविष्य

Palmistry : आपकी रिंग फिंगर में अगर सीधी खड़ी रेखाएं हैं, जोकि उंगली के पहले पर्व तक चली जाती हैं तो ऐसी रेखा वाले लोग बहुत धनी और भाग्यशाली होते हैं.

Advertisement
Palmistry : रिंग फिंगर से जानें किसी की पर्सनॉलिटी और भविष्य
Stop
Pragati Awasthi|Updated: Jan 15, 2023, 11:34 AM IST

Palmistry : हस्तरेखा शास्त्र में बताया गया है कि अगर किसी की रिंग फिंगर यानि की अनामिका उंगली में अगर सीधी खड़ी रेखाएं हैं, जोकि उंगली के पहले पर्व तक चली जाती हैं तो ऐसी रेखा वाले लोग बहुत धनी और भाग्यशाली होते हैं.

रिंग फिंगर से पहले पर्व पर खड़ी रेखाएं दिखाई दें तो ऐसे लोग सुखी जीवन जीते हैं और अगर रिंग फिंगर के पहले पर्व की कुछ रेखाएं उंगली के जोड़ पर जाकर मिल जाएं तो ऐसे लोग दूसरों की बात जल्दी मान जाते हैं. 

Palmistry : आपके हाथ में पूरा है या आधा बना है चांद, जानें शुभ या अशुभ

वहीं अगर रिंग फिंगर, तर्जनी उंगली यानी हाथ की सबसे पहली उंगली से बड़ी हो तो ऐसे लोग बहुत ही स्वाभिमानी और प्रेम के प्रति समर्पित होते हैं. ऐसे लोग अच्छे जीवन साथी बनते हैं.  

वहीं अगर आपकी रिंग फिंगर, तर्जनी उंगली यानी हाथ की सबसे पहली उंगली के बराबर है तो ऐसे लोग स्वछन्द स्वभाव वाले होते हैं. इन लोगों को किसी भी तरह की बंदिश बर्दाश्त नहीं होती है.

हस्तरेखा शास्त्र में रिंग फिंगर का छोटा होना अच्छा नहीं माना जाता है. ऐसे लोग किसी ना किसी कला में निपुण हो जाते हैं और फिर उसका कला का दुरुपयोग करते हैं.  

Palmistry : क्‍या आपके हाथ पर भी बनता है M ? जानें इसका मतलब

अनामिका उंगली या रिंग फिंगर से किसी की भावनाएं, स्वास्थ्य और जिंदगी में कितना नाम-यश कमाया जाएगा इसका पता चल जाता है. ये देखा गया है कि इस उंगली का  ज्यादा लंबा होना गुस्सैल स्वभाव को बताता है जो किसी से डरते नहीं हैं. वहीं अगर ये उंगली अगर मध्यम आकार की है तो बहुत अच्छा होता है. यहीं नहीं अगर ये उंगली तर्जनी उंगल से लंबी है, तो जिंदगी में ये बहुत नाम और धन कमाते हैं.

 

Read More
{}{}