trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11801111
Home >>जयपुर

अब राजस्थान में घुसा पाकिस्तानी प्लेन, इंडियन एयरफाॅर्स भी थी अलर्ट मोड पर, फिर...

24 जुलाई के एक घटनाक्रम ने सुरक्षा एजेंसियों और विमानन एजेंसियों को सतर्क कर दिया है. जब पाकिस्तान का एक विमान भारतीय विमानन क्षेत्र में आ गया. यह विमान करीब सवा घंटे तक भारतीय विमानन क्षेत्र में रहा.

Advertisement
अब राजस्थान में घुसा पाकिस्तानी प्लेन, इंडियन एयरफाॅर्स भी थी अलर्ट मोड पर, फिर...
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Jul 29, 2023, 01:03 PM IST

Pakistani Plane in Rajasthan : 24 जुलाई के एक घटनाक्रम ने सुरक्षा एजेंसियों और विमानन एजेंसियों को सतर्क कर दिया है. जब पाकिस्तान का एक विमान भारतीय विमानन क्षेत्र में आ गया. यह विमान करीब सवा घंटे तक भारतीय विमानन क्षेत्र में रहा. जानकारी के अनुसार यह विमान पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस का था.

विमान ने फ्लाइट संख्या PK-308 के रूप में 24 जुलाई की शाम को कराची के जिन्ना इंटरनेशनल एयरपोर्ट से उड़ान भरी थी और विमान को इस्लामाबाद पहुंचना था. लेकिन सूत्राें की मानें तो पाकिस्तान में विमान के एयर रूट में डिस्टर्बेंस होने के चलते यह भारतीय क्षेत्र में आ गया. विमान ने राजस्थान के जैसलमेर से भारतीय एयर स्पेस में एंट्री ली और बीकानेर रूट से होते हुए अमृतसर से वापस पाकिस्तानी एयर स्पेस में पहुंचा.

राजस्थान में घुसा पाक विमान

बता दें कि सोमवार शाम को 4:31 मिनट पर पीआईए 308 ने कराची से इस्लामाबाद के लिए उड़ान भरी, लेकिन उड़ान भरते ही अगले कुछ मिनटों में मौसम बेहद खराब हो गया. जिसके चलते विमान अपने ट्रेक से भटक कर 5:02 पर राजस्थान के रास्ते भारतीय सीमा में प्रवेश कर गया. इस दौरान यह विमान राजस्थान के साथ-साथ पंजाब और हरियाणा के ऊपर लगभग 1 घंटे 12 मिनट उड़ान भरता रहा. हालांकि 6:14 पर यह वापस पाकिस्तानी एयरस्पेस में चला गया.

अलर्ट मोड़ पर एयरफोर्स 

विमानन सूत्रों का कहना है कि एयरफोर्स अलर्ट मोड़ पर थी, लेकिन यह विमान चूंकि यात्री विमान था और खराब मौसम की वजह से आया था, इसलिए एजेंसियों ने इसे लौटने के निर्देश दिए थे. करीब सवा घंटे बाद विमान वापस पाकिस्तानी एयरस्पेस में पहुंचा और इस्लामाबाद एयरपोर्ट पर सुरक्षित लैंडिंग की.

यह भी पढ़ें- 

भाजपा सांसद दिया कुमारी ने कसा तंज, कहा- राहुल गांधी भी जानते हैं जो होना था वो हो चुका

दूसरी 'सीमा हैदर' बन गई राजस्थान की बहू, पति समेत 2 बच्चों को छोड़ पाकिस्तानी महबूब से मिलने पहुंची

Read More
{}{}