trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11607456
Home >>जयपुर

Naatu Naatu Oscar Award 2023: RRR के 'नाटू-नाटू' गाने ने ऑस्कर में मारी बाजी

Natu Natu Oscar Award 2023: 15 गानों को हराकर'नाटू-नाटू' ने ऑस्कर 2023 जीत लिया है. इस सॉग्स ने सर्वश्रेष्ठ गाने की श्रेणी में जीतने वाला किसी भी भारतीय फिल्म का पहला गाना बनने का इतिहास रचा है. 

Advertisement
Naatu Naatu Oscar Award 2023: RRR के 'नाटू-नाटू' गाने ने ऑस्कर  में मारी बाजी
Stop
Anuj Kumar |Updated: Mar 13, 2023, 10:38 AM IST

Natu Natu Oscar Award 2023: 15 गानों को हराकर'नाटू-नाटू' ने ऑस्कर 2023 जीत लिया है. इस सॉग्स ने सर्वश्रेष्ठ गाने की श्रेणी में जीतने वाला किसी भी भारतीय फिल्म का पहला गाना बनने का इतिहास रचा है. ऑस्कर 2023 में 'इंडिया-इंडिया'RRR के Natu-Natu गाने ने इतिहास में अपना नाम दर्ज कर लिया है.

संगीतकार एमएम केरावनी और गीतकार चंद्रबोस ने मंच पर जाकर जैसे ही अवार्ड लिया. इनेक चेहरे की खुशी साफ पढ़ी जा सकती थी. इन्हें खुशी का ठीकाना नहीं रहा. शायद इन्हें इस पल इंतजार था आखिरकार वह घड़ी आ गई.

 

सॉन्ग 'नाटू-नाटू' को एमएम कीरावणी ने किया कम्पोज
'नाटू-नाटू' सॉन्ग एमएम  केरावनी ने कम्पोज किया है और इस गाने को लिखा है चंद्रबोस ने. जबकि इस गाने तो जूनियर एनटीआर और रामचरण पर फिल्माया गया है. 

ये गाना हिंदी में "नाचो नाचो", तमिल में "नट्टू कूथु" और कन्नड़ में "हल्ली नातु" के रूप में रिलीज किया गया था. इस गाने ने 80वें गोल्डन ग्लोब अवार्ड्स में बेस्ट ओरिजनल सॉन्ग कैटेगिरी में भी अवॉर्ड जीता था.इससे पहले ‘नाटू-नाटू’ ने बेस्ट सॉन्ग  के लिए क्रिटिक्स च्वाइस अवार्ड भी जीता था.

Read More
{}{}