trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11420999
Home >>जयपुर

Optical illusion : तस्वीर में छिपे 13 जानवर को खोज निकाला तो धुरंधरों की श्रेणी में होंगें शामिल

Optical illusion आपके सोचने के तरीके पर निर्भर करता है. आप तस्वीर में छिपे कितने चित्रों को देख पाते हैं, ये निर्भर करता है आपके दिमाग पर और इससे पता चलता है कि आप अपने दिमाग का कितना प्रयोग रोजमर्रा करते हैं.

Advertisement
Optical illusion : तस्वीर में छिपे 13 जानवर  को खोज निकाला तो धुरंधरों की श्रेणी में होंगें शामिल
Stop
Pragati Awasthi|Updated: Nov 02, 2022, 07:42 AM IST

Optical Illusion: इस तस्वीर में आपको 13 जानवरों को खोजना है, अगर आपने ये काम कर लिया तो यकीन मानिए की आप धुरंधरों की श्रेणी में शामिल मानें जाएंगे. लेकिन ऐसा करने के लिए आपके पास है सिर्फ 15 सैकेंड.

ऑप्टिकल इल्यूजन वाली ये तस्वीरें इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल है, इस पहले को सुलझाना सबके बस की बात नहीं है. इस तस्वीर में 13 जानवर है, लेकिन बहुत कम लोग इनको ढूंढ पा रहे हैं. ये एक ऐसा माइंड गेम है जो हर किसी के बस की बात नहीं है.

ऐसी दिमागी कसरत में जिसमें आपको मजा भी आएगा और हो सकता है आपको गुस्सा भी आए. लेकिन हिम्मत नहीं हारें. ध्यान से देखें. शुरुआत में आपको 5 या 7 जानवर आपको दिखें लेकिन दरअसल तस्वीर में 13 जानवर हैं.

पहली नजर में आपको तस्वीर को सबसे पहले  हाथी, गधा, कुत्ता, बिल्ली और चूहा दिख रहे होगें. लेकिन असली खेल ही इसके बात का है, क्योंकि अभी 8 जानवर बाकी है.

हम करते हैं आपकी मदद
हाथी की सूंड से शुरुआत करें हैं, यहां पर आपको डॉल्फ़िन, चिड़िया का सिर और मगरमच्छ दिख जाएंगे. हाथी की आंख की जगह पर मछली, पूंछ की जगह सांप और पैरों के बीच में झींगा दिखा क्या  ?  आंख के बराबर में ध्यान से देखें तो आपको कछुआ और गधे के ऊपर मच्छर दिख जाएगा. 

अपनी दिमाग की और कसरत करना चाहते हैं या फिर खुद के बारे में  बता करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें

Optical Illusion : क्या है आपका डर और क्या है वजह, बचपन की धुंधली यादों में छिपा है इसका राज़
Optical illusion : प्यार करते हैं जिंदगी से, या फिर बस जी रहे हैं, देखें ये इमेज और जानें खुद के बारे में

 

Read More
{}{}