trendingNow/india/rajasthan/rajasthan12049815
Home >>जयपुर

Old Pension Scheme : रेल कर्मचारियों का आंदोलन तेज, नार्थ वेस्टर्न रेलवे के विभिन्न स्टेशनों पर 150 रेलकर्मी चार दिवसीय भूख हड़ताल पर बैठे

Old Pension Scheme : रेल कर्मचारियों के संयुक्त मोर्चा की ओर से पुरानी पेंशन योजना की बहाली की मांग को लेकर उत्तर-पश्चिम रेलवे के विभिन्न स्टेशनों पर करीब 150 रेलकर्मी भूख हड़ताल पर बैठे हैं. 

Advertisement
Old Pension Scheme : रेल कर्मचारियों का आंदोलन तेज, नार्थ वेस्टर्न रेलवे के विभिन्न स्टेशनों पर 150 रेलकर्मी चार दिवसीय भूख हड़ताल पर बैठे
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Jan 08, 2024, 04:53 PM IST

Old Pension Scheme : रेल कर्मचारियों के संयुक्त मोर्चा की ओर से पुरानी पेंशन योजना की बहाली की मांग को लेकर आंदोलन किया जा रहा है. आज से चार दिवसीय भूख हड़ताल शुरू की गई है.

उत्तर-पश्चिम रेलवे के विभिन्न स्टेशनों पर करीब 150 रेलकर्मी भूख हड़ताल पर बैठे हैं. जयपुर में जयपुर जंक्शन पर नॉर्थ वेस्टर्न रेलवे एम्प्लॉईज यूनियन, उत्तर-पश्चिम रेलवे मजदूर संघ, एससी-एसटी एसोसिएशन और ओबीसी एसोसिएशन की ओर से भी भूख हड़ताल में सहयोग दिया जा रहा है.

ये भी पढ़ें- Karanpur Election Result: पहले चुनावी टेस्ट में फेल हुई भजनलाल शर्मा सरकार, जनता ने ही काट दिया TT का टिकट!

ये सभी 150 रेलवे कर्मचारी बृहस्पतिवार तक भूख हड़ताल पर रहेंगे. रेलवे कर्मचारियों की मांग है कि केन्द्र सरकार OPS यानी पुरानी पेंशन योजना को फिर से लागू करें. जयपुर में यूनियन के महामंत्री मुकेश माथुर के नेतृत्व में यह आंदोलन किया जा रहा है.

माथुर ने बताया कि फिलहाल ये 4 दिनों की भूख हड़ताल की जा रही है, लेकिन मांगें नहीं मानी गई तो फरवरी में पूरे देश में ट्रेनों के चक्के जाम किए जा सकते हैं.

Read More
{}{}