trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11369762
Home >>जयपुर

Rajasthan CM : सचिन पायलट से नाराजगी का सवाल नहीं, राहुल गांधी के लिए हम जान दे सकते हैं - प्रताप सिंह खाचरियावास

सचिन पायलट को लेकर प्रताप सिंह खाचरियावास का बड़ा बयान सामने आया है  

Advertisement
Rajasthan CM : सचिन पायलट से नाराजगी का सवाल नहीं, राहुल गांधी के लिए हम जान दे सकते हैं - प्रताप सिंह खाचरियावास
Stop
Sushant Pareek|Updated: Sep 27, 2022, 01:45 PM IST

Rajasthan CM : प्रताप सिंह खांचरियावास ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के इस्तीफे की बात पर विधायकों में नारजगी हुई, घर का झगड़ा है फिर बैठक हो जाएगी. लेकिन जो लोग मानेसर में गए उनमें सीएम स्वीकार नहीं है. खाचरियावास ने कहा कि इस्तीफा वापस हो जाएगा.

लेकिन जो 102 विधायक तय करेंगे वही होगा. खाचरियावास यहीं नहीं रुके और आगे कहा कि  सोनिया गांधी हमारी माँ है, सोनिया गांधी के एक आह्वान पर हम भाजपा से लड़ने भिड़ने के लिए तैयार हैं. अशोक गहलोत ने किसी को कोई बयान देने के लिए नहीं कहा था.

Rajasthan Politics : सीएम अशोक गहलोत और सोनिया गांधी के बीच अभी तक कोई बातचीत नहीं, सियासी गलियारों में चल रही थी चर्चा

खाचरियावास ने कहा कि एक अशोक गहलोत को बनने में पचास साल लगे हैं और राहुल गांधी के लिए हम जान भी दे सकते हैं. कुल मिलाकर  राजस्थान में जारी सियासी घमासान के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का खाचरियावास बचाव करते दिखे और आलाकमान के फैसले को मानने की बात कहीं, लेकिन एक बार फिर से बातों ही बातों में खाचरियावास ने गहलोत गुट के विधायकों के मन की बात को बता दिया.

खाचरियावास ने फिर दोहराया कि जो 102 विधायक तय करेंगे, वही होगा यानि की जो विधायक नाम तय करेंगे उसी को मुख्यमंत्री बनाया जाए. इससे पहले इस्तीफे की पेशकश करने वाले विधायकों में से 2 विधायक  खुशवीर सिंह जोजावर और जितेंद्र सिंह पीछे हट चुके हैं. दोनों ने कहा है कि वो अब जो निर्देश  सोनिया गांधी देंगी वो ही मानेंगे.

प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि अशोक गहलोत ने हम सब विधायकों को समझाने की कोशिश की, कि निर्णय सोनिया गांधी पर छोड़ा जाए, लेकिन विधायक नहीं माने, विधायकों ने कहा आपने कहा था-आप हमारे अभिभावक हैं, लेकिन अब आप सही नहीं कर रहे हैं.

खाचरियावास ने कहा कि अशोक गहलोत बीच में फंस गये हैं, हमारे ख़िलाफ़ कोई नोटिस जारी होगा तो जवाब दिया जाएगा, आलकमान के फैसले का इंतज़ार है, नहीं लगता है कि सोनिया गांधी और राहुल गांधी मानेसर गये विधायकों में से किसी को मुख्यमंत्री बनाएगी.

कांग्रेस के नेताओं को आलाकमान का डर ही नहीं है - रामलाल शर्मा
 

 

Read More
{}{}