trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11344689
Home >>जयपुर

Astro Tips : अगर ये 6 चीजें किसी की हथेली पर रखी, तो बुरा सपना हो जाएगा सच

Astro Tips : अगर आप चाहते है कि आपके घर की खुशियां बनी रहे तो ज्योतिष में बताई कई कुछ चीजों को हमेशा याद रखें. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इन 6 चीजों को कभी सीधे ही दूसरे की हथेली पर नहीं रखना चाहिए.   

Advertisement
Astro Tips : अगर ये 6 चीजें किसी की हथेली पर रखी, तो बुरा सपना हो जाएगा सच
Stop
Pragati Awasthi|Updated: Sep 10, 2022, 07:22 AM IST

Astro Tips : कई बार घर के बुजुर्ग कहते हैं कि किसी दूसरे के हाथ में मिर्च मत रखों लड़ाई हो जाएगी, पति को रुमाल हाथ में मत दो नहीं तो पति पत्नी में अनबन हो सकती है. दरअसल ऐसी कई बातें हैं जो अक्सर हम बुजुर्गों को कहते सुनते हैं लेकिन अनसुना कर फिर नुकसान उठाते हैं

दरअसल ज्योतिष शास्त्र में ऐसी 6 चीजों के बारें में बताया गया है जो ना आपको सीधे किसी हथेली में लेनी चाहिए और ना ही किसी को सीधे उसकी हथेली पर देनी चाहिए. ऐसा करना आपके लिए किसी बुरे सपने के सच होने जैसा हो सकता है.

हथेली में न रखें रोटी  


कभी भी रोटी को किसी को हाथ से नहीं दें, अगर आप रोटी को दूसरे की हथेली पर रखते हैं तो आपके घर में कभी भी बरकत नहीं रहती है. तो हमेशा याद रखें अगर आप किसी को रोटी खिला रहे है तो प्लेट में रख कर दें और दान दे रहे है तो भी इस बात का ध्यान रखें .

हरी या लाल मिर्च


कभी किसी को सीधे लाल या हरी मिर्छ हाथ में नहीं देनी चाहिए. ऐसा करना उस शख्स के साथ विवाद को निमंत्रण माना जाता है. रिश्तों में कड़वाहट आ सकती है और पुराना से पुराना और प्यार भरा रिश्ता भी टूट सकता है.

किसी दूसरे की हथेली में न रखें रुमाल 

 
अगर आप दूसरे की हाथ में रुमाल रखते हैं तो ये आपके घर के आर्थिक जीवन पर असर डाल सकता है. इसके साथ ही ये पति पत्नी के बीच संबंधों को खराब करने का कारण भी बनता है.

हथेली में ना रखें सरसों


सरसों कभी भी दूसरे की हथेली में रखकर नहीं देनी चाहिए. ऐसा माना जाता है कि सरसों हथेली में देने से घर की लक्ष्मी दूसरे के घर चली जाती है और आर्थिक हालात बिगड़ जाते हैं.

किसी दूसरे की हथेली में ना रखें नमक


नमक ना तो कभी किसी से लेना चाहिए और ना ही किसी को देना चाहिए. नमक किसी की हथेली पर रखा गया तो घर में दरिद्रता आ सकता है, वहीं अगर कोई नमक हथेली में लेता है तो वो दूसरे का कर्जदार हो जाता है.

हथेली में ना रखें पानी 


अगर आप किसी को पानी पिला रहे हैं तो इस बात का ध्यान रखें कि उसकी हथेली में पानी डालकर ना पिलाएं. ऐसा करने से आप उस शख्स के कर्जदार हो सकते है और कर्ज उतार पाना मुश्किल होगा. पानी पिलाते वक्त ध्यान रखें, गिलास या बोतल का इस्तेमाल करें.

Budh Gochar 2022 : आज वक्री हो रहे बुध, मेष-सिंह और मीन सावधान रहें, 4 राशियों के अच्छे दिन शुरू

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Read More
{}{}