trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11429933
Home >>जयपुर

NCC के DG जनरल गुरबीरपाल सिंह का राजस्थान दौरा, जयपुर में राज्यपाल से की मुलाकात

राजस्थान में NCC के विस्तार के लिए योजना तैयार की गई है. एनसीसी के महानिदेशक ले. जनरल गुरबीरपाल सिंह अपने दौरे के दौरान राज्यपाल से मुलाकात कर विस्तार पूर्वक चर्चा की.

Advertisement
NCC के DG जनरल गुरबीरपाल सिंह का राजस्थान दौरा, जयपुर में राज्यपाल से की मुलाकात
Stop
Ashutosh Sharma |Updated: Nov 07, 2022, 05:55 PM IST

JAIPUR: राष्ट्रीय कैडेट कोर के महानिदेशक ले. जनरल गुरबीरपाल सिंह राजस्थान दौरे पर हैं. जयपुर में ले. जनरल गुरबीरपाल सिंह ने राज्यपाल कलराज मिश्र से राजभवन में मुलाकात कर राजस्थान में एनसीसी की गितिविधियों की जानकारी दी और कहा कि राजस्थान सीमावर्ती क्षेत्र में एनसीसी के विस्तार के लिए 5 हजार कैडेट पदों को क्षेत्र के निर्धारित स्कूल और कॉलेज संस्थानों में स्वीकृत किए गए हैं.

एनसीसी के महानिदेशक ले. जनरल गुरबीरपाल सिंह ने सोमवार को गांधी नगर स्थित एनसीसी निदेशालय राजस्थान का भी निरीक्षण किया. एनसीसी निदेशालय राजस्थान पहुॅचने पर प्रथम राजस्थान बटालियन के सीनियर डिवीजन के कैडेटों की गार्ड टुकड़ी ने गार्ड ऑफ ऑनर दिया.

यह भी पढ़ें: बदमाशों के पास से हथियार, कारतूस और मोबाइल बरामद, कापरड़ा पुलिस की कार्रवाई

इस मौके पर महानिदेशक ले. जनरल गुरबीरपाल सिंह ने एनसीसी के पूर्व छात्रों को एनसीसी एलुमनी लाइफ टाइम मैम्बरशिप कार्ड से सम्मानित करते हुए एनसीसी एलुमनी मंच सभी पूर्व कैडेटों को एक प्लेट फोरम पर लाने की सुविधा प्रदान करने की बात कही. एनसीसी निदेशालय राजस्थान का निरीक्षण करने के बाद महानिदेशक ले. जनरल गुरबीरपाल सिंह ने कहा कि राजस्थान में कैडेट्स का बेहतर प्रदर्शन रहा है. दो साल बाद अब फिर प्रशिक्षण केंद्रों पर प्रशिक्षण शुरू हो गया है. राजस्थान में अच्छे प्रशिक्षण के चलते कैडेट्स की परेड या अन्य प्रदर्शन देखने लायक है. यहां एनसीसी की गतिविधियों में और बढ़ोतरी की जाएगी.

Read More
{}{}