Home >>जयपुर

नेशनल हेराल्ड केसः कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा-हम ना डरेंगे ना झुकेंगे, ED के बाहर करेगी प्रदर्शन

यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी और कांग्रेस नेता राहुल गांधी को नेशनल हेराल्ड मामले में ED के समन को लेकर कांग्रेस की ओर से विरोध किया जा रहा है. इसके तहत ही देश के विभिन्न शहरों में प्रेस कांफ्रेंस की जा रही है. जयपुर में कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव वल्लभ ने पत्रकारों से कहा कि कांग्रेस सोमवार को देशभर में ईडी कार्यालयों के बाहर प्रदर्शन करेगी.

Advertisement
नेशनल हेराल्ड केस मामले में राहुल गांधी को ईडी का नोटिस देने पर गौरव वल्लभ ने कही बड़ी बात.
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Jun 12, 2022, 09:45 PM IST

Jaipur: नेशनल हेराल्ड केस मामले में सोनिया गांधी और राहुल गांधी को ईडी का नोटिस देने के मामले में तूल पकड़ लिया है. कांग्रेस सोमवार को देशभर में ईडी कार्यालयों के बाहर प्रदर्शन करेगी. इधर कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव वल्लभ ने जयपुर में मीडिया से कहा कि केंद्र सरकार 3 डी पॉलिसी पर काम कर रही है. इसके तहत मोदी सरकार मुद्दे को भटकाकर, उसे असत्य के रूप के पेश करके और कृत्रिम मुद्दा बनाकर सामने ला रही है. मगर हम ना डरेंगे ना झुकेंगे ना घबराएंगें, लड़ेंगे और इस षड्यंत्र को बाहर लाएंगे.

यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी और कांग्रेस नेता राहुल गांधी को नेशनल हेराल्ड मामले में ED के समन को लेकर कांग्रेस की ओर से विरोध किया जा रहा है. इसके तहत ही देश के विभिन्न शहरों में प्रेस कांफ्रेंस की जा रही है. जयपुर में कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव वल्लभ ने पत्रकारों से कहा कि नेशनल हेराल्ड अखबार की स्थापना 1937 में हुई थी. एसोसिएटेड जर्नल्स नामक फर्म यह अखबार निकालती थी. मगर समाचार पत्र नुकसान में चल रहा था. कांग्रेस ने अखबार को 90 करोड़ का लोन दिया था. इसमें से 67 करोड़ को कर्मचारियों को सेलेरी देने और बिजली का बिल भरने में ही चले गए.

कुछ भी गैरकानूनी नहीं, फिर भी ईडी का समन क्यों ? 
गौरव बल्लभ ने कहा कि इलेक्शन कमीशन ने 2012 के पत्र में लिखा था कि कोई भी राजनीतिक दल अखबार को ऋण दे सकता है. लेकिन फर्म ने यह पैसा चुकाने में असमर्थता जाहिर करते हुए ऋण इक्विटी शेयर्स में परिवर्तित कर दिया गया था. इसके बाद यंग इडियन नाम की नॉट फॉर प्रोफिट प्रोफिट फर्म को यह इक्विटी आवंटित कर दी गई. इस कंपनी के सोनिया गांधी, राहुल गांधी, ऑस्कर फर्नांडीस, मोतीलाल वोरा और सुमन दुबे प्रबंध समिति सदस्य हैं. नॉट फॉर प्रोफिट कंपनी के शेयर धारक या प्रबं​ध समिति सदस्य कानूनी रूप से कोई लाभांश, लाभ, वेतन या अन्य वित्तीय लाभ नहीं ले सकते हैं. ऐसे में जब कांग्रेस पार्टी और न ही किसी कांग्रेस नेता ने कोई पैसा निकाला ही नहीं तो ईडी का नोटिस कैसे दिया गया. सभी राजनीतिक दल नो प्रॉफिट नो लॉस की फर्म बनाते हैं. 

जनता जनार्दन, सामने लाएंगे सच
गौरव वल्लभ ने कहा कि कल हम पूरे देशभर में ईडी दफ्तरों के बाहर प्रदर्शन करेंगे और जनता के सामने सच लाएंगे. यह सत्य की लड़ाई है और सत्य की हमेशा विजय हुई है. उन्होंने कहा कि सरकारें आती हैं और जाती हैं, लेकिन सरकारी संस्थाओं की विश्वसनीयता को धूमिल करने का हमें कोई अधिकार नहीं है. 

ये भी पढ़ें- RBSE 10th Result 2022: कल जारी होगा 10वीं बोर्ड का रिजल्ट, शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला करेंगे परिणाम जारी
 
जनता को जवाब देने से बचने के लिए ये हरकत  
स्वतंत्रता की लडाई चल रही थी, तब अंग्रेजों से ही नहीं घबराए तो इन काले अंग्रेजों से क्या  घबराएंगे. सत्य की जीत होगी, असत्य हारेगा. इसलिए देश की जनता को पूरे मामले की जानकारी दी जा रही है. गौरव बल्लभ ने कहा कि जनता की अदालत में हम बताएंगे ये लोग इस तरह की हरकतें क्यों कर रहे हैं. ये हरकतें इसलिए कर रहे हैं के देश के युवाओं को जवाब नहीं देना पड़े कि 45 साल की सबसे ज्यादा बेरोजगारी आज क्यों है. ये लोग हरकतें इसलिए कर रहे हैं कि देश के बुजुर्गों को जवाब नहीं देना पड़े कि 40 साल में पीएफ दर सबसे कम क्यों, महंगाई दर साढे सात से आठ प्रतिशत रहने का अनुमान है.

आने वाले चुनावों में हार की बौखलाहट है ये 
राष्ट्रीय प्रवक्ता  गौरव बल्लभ ने कहा, ना डरेंगे ना झुकेंगे, सत्य ने हमेशा असत्य को हराया है. सारे कागज रखेंगे की कैसे मोदी आने वाले चुनाव की हार से बौखलाहट से घबराकर यह कर रहे हैं.    

अपने जिले की खबर देखने के लिए यहां क्लिक करें
 

 

{}{}