trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11249766
Home >>जयपुर

.सिंगल यूज प्लास्टिक पर नगर निगम की कार्रवाई, वसूला1 लाख 44 हजार का जुर्माना

1 जुलाई से सिंगल यूज प्लास्टिक पर बैन लग गया ह. जिसके बाद से इनके उत्पादों का उपयोग करने वाले दोषियों के विरूद्ध निगम ग्रेटर की जोन स्तर पर गठित टास्क फोर्स के जरिए प्रतिदिन कार्रवाई कर रही हैं.

Advertisement
.सिंगल यूज प्लास्टिक पर नगर निगम की कार्रवाई, वसूला1 लाख 44 हजार का जुर्माना
Stop
Deepak Goyal|Updated: Jul 08, 2022, 10:52 PM IST

Jaipur: 1 जुलाई से सिंगल यूज प्लास्टिक पर बैन लग गया ह. जिसके बाद से इनके उत्पादों का उपयोग करने वाले दोषियों के विरूद्ध निगम ग्रेटर की जोन स्तर पर गठित टास्क फोर्स के जरिए प्रतिदिन कार्रवाई कर रही हैं. टास्क फोर्स की टीम ने अब तक 340 से भी अधिक चालान  किए है. जिसमें तकरीबन 1 लाख 44 हजार रूपये से भी अधिक का जुर्माना वसूल किया गया है.

यह भी पढ़ें - 'शिक्षा के बढ़ते कदम' से विद्यार्थियों का शैक्षणिक स्तर सुधारेगा शिक्षा विभाग

इस बारे में उपायुक्त स्वास्थ्य मुकेश कुमार ने बताया कि, ग्रेटर के विभिन्न जोन में कार्रवाई की गई हैं.अब तक लगभग 125 किलो से भी अधिक प्रतिबंधित सिंगल यूज प्लास्टिक जब्त किया जा चुका है.नगर निगम ग्रेटर महापौर डॉ. सौम्या गुर्जर भी व्यापार मण्डलों, सब्जी मण्डियों में जाकर व्यापारियों से मुलाकात कर सिंगल यूज प्लास्टिक का उपयोग ना करने की समझाइश  कीथी. साथ ही  सिंगल यूज प्लास्टिक का उपयोग ना करने की शपथ भी दिलवा रही है.

गौरतलब है कि ,1 जुलाई से नगर निगम की टीमें प्रतिदिन होटल, रेस्टोरेंट, ढाबा, दुकानों, सब्जी मण्डियों, थड़ी, ठेलों पर सिंगल यूज प्लास्टिक का उपयोग करने वाले दोषियों के विरूद्ध प्रभावी कार्रवाई कर रही है. टास्क फोर्स के जरिए प्लास्टिक की थैलियों को जब्त कर चालान किये जा रहे है.

अपने जिले की सभी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

 

Read More
{}{}