trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11327143
Home >>जयपुर

सांसद राहुल कस्वां ने मंत्री पुरुषोत्तम रुपाला से की मुलाकात, लंपी बीमारी को रोकने के लिए मांगी मदद

सांसद राहुल कस्वां ने केंद्रीय पशुपालन मंत्री पुरुषोत्तम रुपाला से मुलाकात की है. राजस्थान में लंपी स्किन बीमारी की रोकथाम के लिए मदद की मांग की है. 

Advertisement
सांसद राहुल कस्वां ने मंत्री रुपाला से की मुलाकात
Stop
Manohar Vishnoi|Updated: Aug 30, 2022, 05:47 PM IST

Jaipur/Delhi: सांसद राहुल कस्वां ने केंद्रीय पशुपालन मंत्री पुरुषोत्तम रुपाला से मुलाकात की है. राजस्थान में लंपी स्किन बीमारी की रोकथाम के लिए मदद की मांग की है. 

सांसद राहुल कस्वां ने कहा कि राजस्थान में इस समय लंपी वायरस रोग बुरी तरह से जानवरों को संक्रमित कर रहा है, जिसकी वजह से घरेलू जानवरों को और खासकर गोवंश के फोड़े और अन्य चर्म रोग होने से काफी परेशानी हो रही है. राजस्थान के अधिकतर किसान और मध्यम वर्ग के लोग पशुपालन के माध्यम से भी अपना जीवन यापन करते है और इस बीमारी की वजह से असमय ही गोवंश काल का ग्रास बन रहा है, जिसकी वजह से आम आदमी के जीवन पर भारी प्रभाव पड़ रहा है और कई लोगों की रोजी-रोटी छीन चुकी है. 

यह भी पढ़ें - Hartalika Teej 2022 : पति की लंबी आयु के लिए करवाचौथ से भी ज्यादा कठिन है हरतालिका तीज व्रत, जानें शुभ मुहूर्त और विधि

इस मामले में पहले भी सांसद राहुल कस्वां ने केंद्रीय पशुपालन राज्य मंत्री संजीव बालियान से मुलाकात कर राजस्थान सरकार को लगभग 9.50 करोड रुपये की राशि मंजूर करवाई थे, जिससे बीमारी से निपटने के लिए दवा के अनुदान के लिए उपलब्ध करवाई गई, लेकिन अभी तक पूरी तरह से दवाइयां पूरे क्षेत्र में नहीं पहुंच पा रही है, जिसकी वजह से यह बीमारी लगातार बढ़ती जा रही है. 

राहुल कस्वां ने कहा कि इस बीमारी से निजात दिलाने के लिए तुरंत एक केंद्रीय टीम को भिजवाकर इसका पूरा निरीक्षण किया जाना चाहिए. उसके बाद जरूरत मात्रा में दवाई उपलब्ध करवाई जाए. उन्होंने गौशालाओं के लिए स्पेशल पैकेज के तहत जल्द से जल्द दवाई उपलब्ध करवाने की भी मांग की है. सांसद ने कहा कि केंद्रीय मंत्री ने तुरंत प्रभाव से अपने अधिकारियों को निर्देश देकर एक टीम चूरू लोकसभा क्षेत्र में भिजवाने के लिए कहा है.

जयपुर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

खबरें और भी हैं...

रामदेवरा पहुंचे शिक्षा मंत्री कल्ला और उनकी पत्नी, पैदल जा रहे यात्रियों के पैरों में पड़े छालों पर की मरहम-पट्टी

गुजरात भी जाएगी भारत जोड़ो यात्रा, चुनावों की वजह से बदला राहुल गांधी का रूट, की जा रही प्लानिंग

Aaj Ka Rashifal : आज मंगलवार को मेष को घाटा, कन्या को भी परेशानी, तुला का दिन होगा शानदार

Read More
{}{}