trendingNow/india/rajasthan/rajasthan12078309
Home >>जयपुर

जयपुर के जंतर-मंतर में दिखी मोदी-मैक्रों की जुगलबंदी! गुलाबी नगरी की खूबसूरती देख अभिभूत हुए

 गणतंत्र दिवस से ठीक पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जयपुर पहुंचे. जहां उनका फ्रांस के राष्ट्रपति एमैनुएल मैक्रों के साथ रोड शो व द्विपक्षीय वार्ता करने का कार्यक्रम है. हवाई अड्डे से मोदी जयपुर के परकोटे में स्थित जंतर मंतर पहुंचे.

Advertisement
जयपुर के जंतर-मंतर में दिखी मोदी-मैक्रों की जुगलबंदी! गुलाबी नगरी की खूबसूरती देख अभिभूत हुए
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Jan 25, 2024, 06:38 PM IST

PM Modi and French President Macron visit Jantar Mantar: गणतंत्र दिवस से ठीक पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जयपुर पहुंचे. जहां उनका फ्रांस के राष्ट्रपति एमैनुएल मैक्रों के साथ रोड शो व द्विपक्षीय वार्ता करने का कार्यक्रम है. हवाई अड्डे से मोदी जयपुर के परकोटे में स्थित जंतर मंतर पहुंचे. रास्ते में जगह जगह लोग व स्कूली बच्चे उनके स्वागत किया.

 

जंतर मंतर पर प्रधानमंत्री मोदी ने फ्रांससी राष्ट्रपति एमैनुएल मैक्रों का स्वागत कर मुलाकात की. इस दौरान दोनों नेताओं ने जंतर मंतर का भ्रमण किया. इसके बाद हवा महल में सांस्कृतिक और ऐतिहासिक महत्व के विभिन्न स्थान भी देखेंगे. दोनों नेता जंतर मंतर से हवा महल तक रोड शो भी करेंगे और उनका शाम को होटल रामबाग पैलेस में बैठक करने का कार्यक्रम है.

 

इससे पहले दोपहर में मैक्रों जयपुर पहुंचे. हवाई अड्डे पर राज्यपाल कलराज मिश्र व मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने उनका स्वागत किया. मैक्रों हवाईअड्डे से आमेर के किले पहुंचे. रास्ते में जगह-जगह स्कूली बच्चों व आम लोगों ने उनका स्वागत किया. मैक्रों ने कई जगह हाथ हिलाकर बच्चों का अभिवादन किया. किले में भी वह वहां मौजूद लोगों से बात करते व उनके साथ फोटो खिंचवाते नजर आए. प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति मौक्रों रात में दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे.

ये भी पढ़ें- 

सांसद कस्वां ने किया रेलवे ओवरब्रिज का शिलान्यास, 2025 में पूरा होगा निर्माण कार्य

राष्ट्रीय बालिका दिवस कार्यक्रम में पहुंचे कलेक्टर बीटी, बालिकाओं को किया सम्मानित

Read More
{}{}