trendingNow/india/rajasthan/rajasthan12019844
Home >>जयपुर

Jaipur: जयपुर एयरपोर्ट पर मिला बम! CISF के जवानों ने मुस्तैदी के साथ किया डीफ्यूज

जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर आज दोपहर करीब 3 बजे मॉकड्रिल की गई. एयरपोर्ट पर मॉकड्रिल एक घंटे से ज़्यादा समय तक चली. इस दौरान एयरपोर्ट पर बम मिलने की सूचना से जैसे सनसनी फ़ैल गई. तुरंत ही सुरक्षा जवानों ने यात्रियों को उस हिस्से से हटाया.

Advertisement
Jaipur: जयपुर एयरपोर्ट पर मिला बम!  CISF के जवानों ने मुस्तैदी के साथ किया डीफ्यूज
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Dec 20, 2023, 12:37 PM IST

Jaipur Airport: जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर आज दोपहर करीब 3 बजे मॉकड्रिल की गई. एयरपोर्ट पर मॉकड्रिल एक घंटे से ज़्यादा समय तक चली. इस दौरान एयरपोर्ट पर बम मिलने की सूचना से जैसे सनसनी फ़ैल गई. तुरंत ही सुरक्षा जवानों ने यात्रियों को उस हिस्से से हटाया. इसके बाद संदिग्ध बैग को रोबोट के जरिए पकड़ा गया. फिर बैग को बम निरोधक TCV व्हीकल में रखकर बाहर ले जाया गया. मॉकड्रिल से पहले ही यात्रियों के लिए एडवाइज़री जारी कर दी गई थी.

- जयपुर एयरपोर्ट पर बम थ्रेट की मॉकड्रिल
- बम ढूंढकर सुरक्षा बलों ने किया डिफ्यूज
- एक घंटे से ज़्यादा चली एयरपोर्ट पर मॉकड्रिल
- यात्रियों के लिए पहले से जारी की गई एडवाइज़री
- एयरपोर्ट पर मुस्तैदी के लिए की जाती है मॉकड्रिल
- एयरपोर्ट के कर्मचारी-अधिकारी भी बने मॉकड्रिल का हिस्सा

बता दें, बम को निष्क्रिय करने वाली ऑटोमैटिक मशीन भी लाई गई. वह संदिग्ध बैग को उठाकर बाहर ले गई. जांच में बैग में बम मिला. जिसे मशीन ने चंद मिनट में निष्क्रिय कर दिया. उसके बाद यात्री, एयरपोर्ट प्रशासन, सुरक्षा एजेंसियों ने राहत की सांस ली. यात्रियों की सुरक्षा के मद्देनजर एयरपोर्ट पर दोपहर 2.45 बजे से 3.51 बजे तक बम थ्रेट मॉकड्रिल की गई. इस दौरान बार बार अनॉउसमेंंट कर यात्रियों को इसकी जानकारी दी गई, ताकि पैनिक नहीं हो.

एडवाइज़री जारी होने के बाद भी यात्रियों को आंशिक रूप से असुविधा का सामना करना पड़ा. हालांकि इससे फ्लाइट्स के शिड्यूल में कोई असर नहीं हुआ. एयरपोर्ट पर समय-समय पर मॉकड्रिल इसलिए की जाती है, ताकि एयरपोर्ट की सुरक्षा में तैनात CISF के जवानों में मुस्तैदी और चौकन्नापन बना रहे. इस मॉकड्रिल में एयरपोर्ट और एयरलाइन्स के कर्मचारी भी हिस्सा बने. मॉकड्रिल एयरपोर्ट के CISF कमाडेंट नरपत सिंह के सुपरविज़न में की गई.

ये भी पढ़ें-

राजस्थान: गैंगस्टर आनंदपाल के भाई सहित चाचा को कोर्ट ने सुनाई दो-दो साल की सजा

इन राशियों पर साल 2024 में शनिदेव की रहेगी कृपा, सुख समृद्धि का लगेगा अंबार

Read More
{}{}