Home >>जयपुर

Weather: मौसम विभाग ने लगाई मुहर, 4 दिन होगी बारिश, फिर बढ़ेगी ठंड, गर्मी से मिलेगी राहत

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मानसून की विदाई के बाद पर एकाएक तापमान फिर से चढ़ गया है, जिसके चलते लोग गर्मी से परेशान हो रहे हैं. 

Advertisement
Weather: मौसम विभाग ने लगाई मुहर, 4 दिन होगी बारिश, फिर बढ़ेगी ठंड, गर्मी से मिलेगी राहत
Stop
Anoop Sharma |Updated: Oct 10, 2023, 12:47 PM IST

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मानसून की विदाई के बाद पर एकाएक तापमान फिर से चढ़ गया है, जिसके चलते लोग गर्मी से परेशान हो रहे हैं. हालांकि सुबह और शाम थोड़ी राहत रहती है, लेकिन प्रदेश में अब एक बार फिर बारिश का दौर देखने को मिलने वाला है.

15-17 अक्टूबर एक नया पश्चिमी विक्षोभ

दरअसल मौसम विभाग ने अपडेट जारी करते हुए कहा कि राज्य के पश्चिमी भागों में दिनांक 15 अक्टूबर को एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने की संभावना है. पश्चिमी राजस्थान के सीमावर्ती क्षेत्रों तथा बीकानेर, गंगानगर, हनुमानगढ़ के कुछ भागों में दोपहर बाद कहीं-कहीं हल्की बारिश होने की संभावना है.

16-17-18 अक्टूबर को भी बारीश

दिनांक 16-17 अक्टूबर को विक्षोभ का प्रभाव सर्वाधिक रहने तथा जोधपुर, बीकानेर, अजमेर व जयपुर संभाग के कुछ भागों में मेघगर्जन के साथ कहीं-कहीं हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना है. दिनांक 18 अक्टूबर को भी राज्य के उत्तरी व पूर्वी भागों में कहीं-कहीं हल्की बारिश होने की संभावना है.  

मौसम विभाग के अनुसार 19 अक्टूबर तक बारिश की संभावना है इसके बाद जिसके चलते 20 अक्टूबर तक तापमान में उतार-चढ़ाव चलता रहेगा. हालांकि इसके बाद रातें सर्द होने लगेंगी और तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी.

वहीं अगले 5 दिनों की बात की जाए तो मौसम शुष्क बना रहेगा. अगले 24 घंटे में प्रदेश के किसी भी हिस्से में कोई बारिश होने की संभावना नहीं है. साथ ही तापमान में 2 से 3 डिग्री तक परिवर्तन दर्ज किया जा सकता है.

यह भी पढ़ेः 

Rajasthan Election: राजस्थान में चुनाव की घोषणा के बाद अशोक गहलोत का पहला बड़ा बयान, की ये बड़ी अपील

Rajasthan Chunav: राजस्थान में आज चुनाव की घोषणा! 23 नवंबर को मतदान, 03 दिसंबर को नतीजे

{}{}