trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11289259
Home >>जयपुर

Rajasthan Weather : फिर एक बार एक्टिव हुआ मानसून, अगले कुछ दिन झमाझम बारिश का अलर्ट


Rajasthan Weather : मौसम विभाग के अनुसार पिछले 48 घंटों के दौरान कुछ भागों में हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई, तो वहीं प्रतापगढ़ और पाली जिलों में कहीं-कहीं भारी बारिश दर्ज की गई है.

Advertisement
Lalit Kumar|Updated: Aug 05, 2022, 04:02 PM IST

Rajasthan Weather : राजस्थान में चार दिनों तक मानसून की बेरुखी के बाद एक बार फिर से मानसून पूरी तरह से सक्रिय हो चुका है. बीते 24 घंटों में प्रदेश के अधिकतर जिलों में मानसून की झमाझम बारिश दर्ज की गई.

बीते दिन सुबह से बारिश की जो झड़ी लगी वो देर शाम तक लोगों को भिगोती रही, तो वहीं बीते 24 घंटों में सबसे ज्यादा जालोर में 58.5 एमएम बारिश दर्ज की गई. प्रदेश में बीते 24 घंटों में जमकर बादल बरसे और अधिकतर जिलों में मानसून की अच्छी बारिश दर्ज की गयी.

जालोर में इस दौरान सबसे ज्यादा 58.5 एमएम, अजमेर में 14 एमएम,अलवर में 35.2 एमएम,पिलानी में 12.2 एमएम, चित्तौड़गढ़ में 21 एमएम,डबोक में 53.6 एमएम, फलोदी में 13.6 एमएम, श्रीगंगानगर में 8.6 एमएम,अंता बारां में 40 एमएम और डूंगरपुर में 50.5 एमएम बारिश दर्ज की गई. करीब दर्जनभर जिलों में 10 एमएम तक बारिश दर्ज की गयी.

प्रदेश में मानसून एक बार फिर से सक्रिय हो चुका है, लेकिन लोगों को अभी गर्मी और उमस से राहत नहीं मिली है, हालांकि बीते 24 घंटों में दिन और रात का तापमान मिला जुला दर्ज किया गया है. लेकिन प्रदेश के सभी जिलों में दिन का तापमान जहां 30 डिग्री के पार दर्ज किया गया है, तो वहीं रात का तापमान भी इस दौरान 24 डिग्री के पार दर्ज किया गया.

बारिश से प्रदेश के अधिकतर जिलों में दिन का तापमान 33 डिग्री के पार हो चुका है. बीते दिन 38.8 डिग्री के साथ जैसलमेर सबसे गर्म रहा. तो वहीं दर्जनभर जिलों में दिन का तापमान 36 डिग्री के पार दर्ज किया गया है. वहीं प्रदेश के करीब सभी जिलों में रात का पारा 24 डिग्री के पार हो चुका है. आधा दर्जन जिलों में रात का तापमान 27 डिग्री के पार दर्ज किया गया है.

मौसम विभाग के अनुसार पिछले 48 घंटों के दौरान कुछ भागों में हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई, तो वहीं प्रतापगढ़ और पाली जिलों में कहीं-कहीं भारी बारिश दर्ज की गई है. साथ ही अगले 4-5 दिनों के दौरान राज्य में मानसून सक्रिय बने रहने की प्रबल संभावना है.

इस दौरान पूर्वी राजस्थान के अधिकतर स्थानों पर हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश का क्रम जारी रहने और कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना है. वहीं पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर, जोधपुर संभाग के जिलों में आगामी 2-3 दिनों तक कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश और कहीं कहीं भारी बारिश होने की संभावना है.

जयपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

ये भी पढ़ें : राहुल गांधी ने कहा देश में तानाशाही, गहलोत ने कहा कि देश में जारी है खतरनाक खेल
ये भी पढ़ें : आखिर क्यों कहा केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कि नौ महीने में तो बच्चा भी पैदा हो जाता है ?

Read More
{"sequence":"1","news_type":"videos","id":"1289605","source":"Bureau","author":"","title":"राजस्थान में भारी बारिश कोटा में मूसलाधार बारिश से सड़कें बनीं दरिया","timestamp":"2022-08-05 15:50:34","section":"","slug":"","section_id":"","content":"

Heavy rains in Rajasthan, torrential rains in Kota made roads a river कोटा में शुरू हुआ मूसलाधार बारिश का दौर झमाझम बारिश से कुछ ही देर में सड़कों पर भरा पानी मौसम विभाग ने जारी किया था भारी बारिश का अलर्ट

\n","playTime":"PT4M57S","isyoutube":"No","videourl":"https://vodakm.zeenews.com/vod/ZEE_RAJASTHAN/jhajhma.mp4/index.m3u8","websiteurl":"https://zeenews.india.com/hindi/india/rajasthan/video/heavy-rains-in-rajasthan-torrential-rains-in-kota-made-roads-a-river/1289605","thumbnail_url":"https://hindi.cdn.zeenews.com/hindi/sites/default/files/styles/zm_700x400/public/2022/08/05/1253681-maxresdefault-6.jpg?itok=Y5WoQKBJ","section_url":""}
{}