trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11411917
Home >>जयपुर

खड़गे ने की युवाओं को प्राथमिकता देने की बात तो सचिन पायलट ने जताई खुशी

Sachin Pilot : कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने की युवाओं को प्राथमिकता देने की बात तो सचिन पायलट ने  खुशी जताई है.

Advertisement
खड़गे ने की युवाओं को प्राथमिकता देने की बात तो सचिन पायलट ने जताई खुशी
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Oct 26, 2022, 09:55 PM IST

Sachin Pilot : देश की सबसे पुरानी पार्टी यानी कांग्रेस को 22 साल बाद आज गैर गांधी अध्यक्ष मिल गया है. मल्लिकार्जुन खड़गे ने गोवेर्धन पूजा के शुभावसर पर पदभार ग्रहण किया. इस दौरान दिल्ली में मीडिया से रूबरू होते हुए कांग्रेस नेता और राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट खड़गे को शुभकामनाएं दी.

पायलट ने कहा कि मल्लिकार्जुन खड़गे के नेतृत्व में पार्टी आगे बढ़ेगी. सोनिया गांधी और राहुल गांधी हमारे नेता हैं, लेकिन अध्यक्ष के रूप में खड़गे साहब का चुनाव हुआ है. कांग्रेस देश की इकलौती ऐसी पार्टी है जिसे लोकतांत्रिक तरीक़े से अपने अध्यक्ष का चुनाव किया है. भारतीय जनता पार्टी इस तरह के चुनाव के बारे में सोच भी नहीं सकती है.

साथ ही पायलट ने नवनिर्वाचित अध्यक्ष के पहले संकल्प का जिक्र करते हुए कहा कि खड़गे साहब ने अध्यक्ष बनने के बाद अपनी मंशा स्पष्ट कर दी है. उदयपुर डिक्लेरेशन को लागू करना ही उनकी प्राथमिकता है.

दरअसल अध्यक्ष बनने के बाद खड़गे ने अपने पहले भाषण में ही ऐलान कर दिया कि वो उदयपुर अधिवेशन के फॉर्मूले को लागू करेंगे और इसके तहत पार्टी के 50% पद 50 साल से कम उम्र के लोगों को दिए जाएंगे.

Read More
{}{}