Home >>जयपुर

राहुल गांधी बोले- मोदी जी जन्म से नहीं बल्कि ‘कागज़ी OBC’ हैं, गहलोत ने भी किया समर्थन,आखिर क्यों हो रही OBC पर फाइट

Lok Sabha Election 2024: राहुल गांधी इन दिनों भारत जोड़ों न्याय यात्रा में हैं, इस बीच पीएम नरेंद्र मोदी को लेकर राहुल ने बड़ा बयान दिया है. ये बयान पीएम की जाति को लेकर दिया गया है. राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत ने भी राहुल के इस बयान का समर्थन किया है. 

Advertisement
फाइल फोटो.
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Feb 10, 2024, 12:01 PM IST

Lok Sabha Election 2024: राजस्थान समेत देशभर में पीएम मोदी, ओबीसी और राहुल गांधी के दिए गए बयान की चर्चा सियासी गलियारों में है. आखिर क्या ओबीसी फाइट की वजह. किसने क्या कहा? ये बयान तब और भी जरूरी हो जाते हैं, जब देश में लोकसभा चुनाव 2024 की तारीख पास आती जा रही है. 

जातिगत गिनती हम कराएंगे-राहुल

दरअसल राहुल गांधी ने पीएम मोदी की जाति को लेकर X पर लिखा है, मोदी जी जन्म से नहीं बल्कि ‘कागज़ी OBC’ हैं.वह अपने जन्म के 5 दशक बाद तक OBC नहीं थे. मेरे इस सच पर मुहर लगाने के लिए भाजपा सरकार का धन्यवाद.फिर एक दूसरे ट्वीट पर राहुल ने लिखा कि दिन में 3 बार कपड़े बदलने वाले, ₹9 लाख का सूट पहनने वाले और ₹1.5 लाख की कलम से लिखने वाले मोदी जी के लिए OBC का मतलब है - ‘Only Business Class’ये वंचितों के साथ न्याय कभी नहीं कर सकते.कागज़ी और चुनावी OBC अपने दिन गिनें, जातिगत गिनती हम कराएंगे.

जाति जनगणना कराए जाने का ऐलान करना चाहिए

राहुल गांधी के बयान का राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत ने समर्थन करते हुए कहा कि अगर पीएम खुद को ओबीसी समुदाय का सबसे बड़ा समर्थक मानते हैं, तो उन्हें जल्द से जल्द राहुल गांधी की मांग के अनुसार देशव्यापी जाति जनगणना कराए जाने का ऐलान करना चाहिए.

आमतौर पर मोदी उपनाम का उपयोग करते हैं

राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने एक्स पोस्ट में कहा कि 'राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ओबीसी में शामिल होने के मुद्दे पर सच बोला है. 1978 में गुजरात में पिछड़ा वर्ग के लिए गठित मंडल आयोग और बख्शी समिति की सिफारिशों में मोदी/घांची जाति को ओबीसी सूची में शामिल नहीं किया गया था,उनकी जाति पूरे देश में एक व्यापारिक समुदाय की थी.जैन, माहेश्वरी और अग्रवाल समुदाय के लोग आमतौर पर मोदी उपनाम का उपयोग करते हैं.'

 

बता दें कि लोकसभा चुनाव को लेकर ओबीसी एक बड़ा फैक्टर है, इसलिए बीजेपी और कांग्रेस समेत तमाम क्षेत्रीय पार्टियां ओबीसी वर्ग को साधने में लगी हुई हैं. वहीं ओबीसी को लेकर विपक्ष पहले से ही बीजेपी की घेराबंदी करता रहा है. 

ये भी पढ़ें- RAS Transfer List 2024 : राजस्थान के 24 RAS अधिकारियों का ट्रांसफर, CM भजन लाल के मंत्रियों को मिले स्पेशल असिस्टेंट

 

{}{}