Home >>जयपुर

Jaipur: कोटपूतली चारागाह भूमि पर अवैध बजरी खनन, SDM ने दिए कार्रवाई के आदेश

जयपुर के कोटपूतली के ग्राम शुक्लावास की चारागाह भूमि पर अवैध बजरी खनन को लेकर, खनन ग्रस्त संघर्ष समिति के सदस्यों कि ओर से सौंपे गए ज्ञापन पर कार्रवाई की गई.

Advertisement
ज्ञापन देते संघर्ष समिति के लोग
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Sep 21, 2022, 07:54 PM IST

Jaipur: जयपुर के कोटपूतली के ग्राम शुक्लावास की चारागाह भूमि पर अवैध बजरी खनन को लेकर, खनन ग्रस्त संघर्ष समिति के सदस्यों कि ओर से सौंपे गए ज्ञापन पर कार्रवाई की जा रही है. इस दौरान एसडीएम ऋषभ मण्डल ने तहसीलदार सूर्यकान्त शर्मा समेत सहायक खनिज अभियंता और पुलिस थाना सरूण्ड को अवैध खनन की पैनल्टी, एफआईआर दर्ज करने और अवैध खनन पर पूरी तरह से पाबंदी लगाने के आदेश जारी किए है. सामाजिक कार्यकर्ता राधेश्याम शुक्लावास ने बताया कि ग्राम शुक्लावास नदी में चारागाह भूमि और इससे लगती सीमा पवाना अहीर के खसरा नंबर 1027/133 रकबा 20 बीघा जमीन पर एनजीटी न्यायालय ने अवैध खनन का नोट लगाया गया है, जिस पर खातेदार केशर गुर्जर पुत्र बहादुर गुर्जर गिरोह के साथ जेसीबी से जबरन अवैध बजरी खनन कर रहें हैं. 

Raju Shrivastav: चले गए सबके चहेते 'गजोधर भैया', कैसे बने कानपुर के राजू से मुंबई के कॉमेडी किंग

साथ ही बताया कि शुक्लावास गांव में लंबे समय से अवैध खनन चलता आ रहा है, जिसको लेकर एनजीटी ने भी कई बार आदेश सुना दिये लेकिन स्थानीय प्रसाशन किसी भी प्रकार से मजबूत कार्रवाई ना करने पर खनन माफियाओं के हौसले बुलंद है. जिसको लेकर आये दिन गांव के आसपास की खनिज संपदा को नुकसान पहुंचाया जा रहा है. इसको लेकर पूर्व में खनन ग्रस्त संघर्ष समिति के सदस्यों ने तहसीलदार को भी अवगत करवाया था. तहसीलदार ने एसडीएम को लिखित में सूचना देने का सुझाव दिया था, जिस पर एसडीएम को ज्ञापन सौंपा गया था. 

इस दौरान दलीप पहलवान, पूर्व सरपंच ओमकार सिंह यादव, मालाराम यादव, जगदीश यादव, सन्तोष, पूरण यादव, प्रहलाद यादव, बनवारी लाल शास्त्री, रामजीलाल यादव, फिरोज़ खान, एड. जितेन्द्र वर्मा समेत अन्य मौजूद रहें.

Reporter - Amit Yadav

जयपुर की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 

मां के सामने बेटी और दामाद मनाते हैं सुहागरात, रात को सोती है साथ

IAS टीना डाबी को आईएएस प्रदीप गवांडे ने कैसे किया प्रपोज, जानिए कैसे हुई मुलाकात?

 

{}{}