trendingNow/india/rajasthan/rajasthan12306245
Home >>जयपुर

Jaipur News: सरदारपुरा में पेयजल संकट! घर-घर लगे कनेक्शन, लेकिन नहीं हो रही पानी सप्लाई

Kotputli News: राजस्थान के कोटपूतली के सरदारपुरा ढाणी में प्रशासन व जलदाय विभाग के अधिकारियों की लापरवाही के चलते आमजन बूंद-बूंद के पानी के लिए दर-दर को भटकने को परेशान है. वहीं, इसको लेकर आज कुछ ग्रामीणों ने मटका फोड़ प्रदर्शन किया. 

Advertisement
Jaipur News Zee Rajasthan
Stop
Amit Yadav |Updated: Jun 24, 2024, 04:12 PM IST

Rajasthan News: भीषण गर्मी में पानी की किल्लत रुकने का नाम नहीं ले रही. प्रशासन व जलदाय विभाग के अधिकारियों की लापरवाही आमजन पर भारी पड़ रही है. पिछले दो साल पहले बनी जेजेएम के तहत कोटपूतली के सरदारपुरा की ढाणी में पानी की टंकी से आज तक पानी की सप्लाई नहीं की गई, जबकी घर-घर पानी के कनेक्शन जोड़ दिए गए. टंकी से सभी पानी सप्लाई की मोटरे लगा दी गई. यहां तक बिजली का कनेक्शन भी ले लिया गया, लेकिन आज तक जलदाय विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों ने पानी की सप्लाई करने की जहमत नहीं उठाई. 

टैंकर से पानी सप्लाई पड़ रही महंगी
एक बार केवल टेस्टिंग कर पानी सप्लाई बंद कर दिखाया गया. इसके बाद पिछले 2 साल से सरदारपुरा ढाणी के ग्रामीण जनप्रतिनिधियों से लेकर प्रशासनिक व जलदाय विभाग के अधिकारियों के चक्कर लगा चुके है, लेकिन पानी की सप्लाई नहीं चालू की गई, जबकि सभी को पता है कि भीषण गर्मी में पीने का पानी नहीं होने से लोगों का हाल बुरा हो रहा है. इसके बाद भी घोर लापरवाही बरती जा रही है. सरदारपुरा की ढाणी में अधिकतर लोग मजदूरी कर अपना पेट पालते है जो आए दिन पानी की टैंकरों से पानी की पूर्ति करते है, जिससे टैंकर सप्लाई करने वाले मनमाने दामों में पानी सप्लाई करते है.

ग्रामीणों ने किया मटका फोड़ प्रदर्शन
ग्रामीणों का कहना है कि हम मजदूरी कर पैसा कमाते है. मजदूरी के पैसे से हमारे बच्चों का पेट भरे या पानी टैंकर वालों को अपनी सारी कमाई दे दे. वहीं, पानी की टंकी के पास राजकीय प्राथमिक विद्यालय भी है, जहां स्कूल के बच्चों के लिए भी पीने का पानी रखा नहीं है, जिससे आज परेशान होकर ग्रामीणों ने टंकी के पास पहुंच कर मटका फोड़ धरना प्रदर्शन किया. ग्रामीणों ने कहा कि या तो पानी की सप्लाई की जाए, नहीं तो इस टंकी को यहां से उखाड़े ले जाए. 

ये भी पढ़ें- मंत्री दिलावर के बयान पर बढ़ा विवाद, आदिवासियों ने पुतला जला की पद से हटाने की मांग

Read More
{}{}