trendingNow/india/rajasthan/rajasthan12334083
Home >>जयपुर

PWD के अधिकारियों की अनदेखी ने रोकी बाणगंगा नदी के पानी की राह,लोगों का घरों से निकलना हुआ दूभर

Kotputli News: सड़क निर्माण ठेकादार की लापरवाही के कारण जहा एक और बाणगंगा नदी में पानी की आवक का रास्ता बंद हो गया.बस स्टैंड से एकत्रित होकर बाणगंगा नदी में जाकर मिलने वाला बरसाती पानी सड़क मार्ग पर ही एकत्रित हो जाता है.

Advertisement
kotputli news
Stop
Amit Yadav |Updated: Jul 13, 2024, 11:58 AM IST

Kotputli News: राजस्थान के विराटनगर के मैड पंचायत मे सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों की अनदेखी देखने को मिली है. सड़क निर्माण ठेकादार की लापरवाही के कारण जहा एक और बाणगंगा नदी में पानी की आवक का रास्ता बंद हो गया. वहीं सड़क मार्ग पर बरसाती पानी भरने के कारण सड़क के किनारे रहने वाले करीब आधा दर्जन परिवारों का घरो से निकलना दुभर हो रहा है.

स्थानीय निवासियों ने बताया कि करीब छ माह पूर्व मेड बस स्टैंड से बिलवाडी रोड पर सार्वजनिक निर्माण विभाग ने करीब एक किलोमीटर सड़क का निर्माण करवाया था, लेकिन सड़क निर्माण में सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों के अनदेखी व ठेकेदार की मनमानी के चलते सड़क को कहीं ऊंचा, तो कही नीचा बना दिया.

 जिससे बस स्टैंड से एकत्रित होकर बाणगंगा नदी में जाकर मिलने वाला बरसाती पानी सड़क मार्ग पर ही एकत्रित हो जाता है. सड़क मार्ग पर पानी एकत्रित होने के कारण सड़क मार्ग के किनारे रहने वाले लोगों का पिछले पांच दिन से घरों से निकलना दुबर हो रहा है. एवं तेज बारिश आ जाने की स्थिति में पानी घरो में घुसने का डर सताता है.

सड़क ने रोकी बाणगंगा में पानी की आवक
सड़क निर्माण से पूर्व कस्बे के बस स्टैंड एवं सड़क मार्ग का पानी बहकर बाणगंगा नदी में जाकर मिलता था लेकिन सड़क मार्ग निर्माण में अनियमितता के चलते सड़क मार्ग का पानी आगे नहीं जाकर सड़क पर ही भर जाता है आगे पानी निकलने का रास्ता नहीं है.

जिम्मेदार कर रहे है मॉनिटरिंग कमेटी के आदेशों की अवेहलना
राजस्थान हाई कोर्ट की ओर से बाणगंगा नदी बहाव क्षेत्र को लेकर मॉनिटरिंग कमेटी का गठन कर रखा है मॉनिटरिंग कमेटी प्रतिवर्ष मानसून से पूर्व क्षेत्र का दौरा कर बाणगंगा नदी के बहाव क्षेत्र में आने वालें अवरोधों को हटाने के निर्देश देती है. इसके बावजूद भी जिम्मेदारों को कमेटी के निर्देशों की परवाह नहीं कर रहे है.

 

यह भी पढ़ें:वर्चस्व की जंग को लेकर भिड़े दो राजपूत संगठन, देर रात फायरिंग में तब्दील हुई लड़ाई

Read More
{}{}