trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11636952
Home >>जयपुर

Kotputli: बारिश, आंधी और ओलावृष्टि से हुए किसानों के नुकसान का मुआवजा दे सरकार- रामपाल जाट

Jaipur News: किसान महापंचायत के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामपाल जाट ने आज कोटपूतली होटल आरटीएम में प्रेस वार्ता की और कहा कि बारिश, आंधी और ओलावृष्टि जैसी प्राकृतिक आपदा के चलते किसानों को भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है. जाट ने सरकार से आह्वान किया कि किसानों को जितना नुकसान उतनी भरपाई करें.  

Advertisement
Kotputli: बारिश, आंधी और ओलावृष्टि से हुए किसानों के नुकसान का मुआवजा दे सरकार- रामपाल जाट
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Apr 02, 2023, 11:48 PM IST

Jaipur, Kotputli: किसान महापंचायत के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामपाल जाट ने आज कोटपूतली होटल आरटीएम में प्रेस वार्ता की और कहा कि बारिश, आंधी व ओलावृष्टि जैसी प्राकृतिक आपदा के चलते किसानों को भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है. जाट ने सरकार से आह्वान किया कि किसानों को जितना नुकसान उतनी भरपाई करें. उन्होंने आरोप लगाया कि अभी सरकारें इस सिद्धांत पर नहीं चल रही है, सरकारें महज रिलीफ फंड देकर खानापूर्ति कर रही है.

जाट ने इआरसीपी के मुद्दे पर बोलते हुए कहा कि अगर किसान के खेत को पानी और फसल को दाम मिलना शुरू हो जाए तो किसान को किसी ऋण की जरूरत नहीं पड़ेगी अपितु किसान खुद ऋण देने में सक्षम हो जाएगा. रामपाल जाट ने कहा कि भारत कृषि प्रधान देश है और इसकी अर्थव्यवस्था की योजनाएं भी कृषि आधारित होनी चाहिए. वर्तमान में कोई भी सरकार किसानों को केंद्र में रखकर कार्य नहीं कर रही है, इसलिए ना उसे एमएसपी का लाभ मिल पा रहा है और ना ही नुकसान पर भरपाई. जाट ने केंद्रीय सरकार से इआरसीपी को राष्ट्रीय परियोजना घोषित करने की भी अपील की.

प्रेस वार्ता के दौरान जदयू के रामनिवास यादव भी मौजूद रहे. यादव ने हाल ही में हो रही बारिश व ओलावृष्टि की वजह से किसानों को हुए नुकसान की शीघ्र भरपाई करने की सरकार से अपील की है.

Reporter- Amit Yadav

Read More
{}{}