trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11299845
Home >>जयपुर

Kotputli: राजकीय सरदार सीनियर स्कूल में अमृत महोत्सव आयोजित, देशभक्ति गीतों पर हुआ सामूहिक गायन

सरदार राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय कोटपूतली में आजादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम के तहत ब्लॉक स्तरीय कार्यक्रम में सरकार द्वारा तय किए गए 6 देशभक्ति गीतों का सामूहिक गायन किया गया. 

Advertisement
अमृत महोत्सव आयोजित
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Aug 12, 2022, 07:28 PM IST

Kotputli: सरदार राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय कोटपूतली में आजादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम के तहत ब्लॉक स्तरीय कार्यक्रम में सरकार द्वारा तय किए गए 6 देशभक्ति गीतों का सामूहिक गायन किया गया. विद्यालय में गत कई दिनों से इस कार्यक्रम की तैयारियां जोर-शोर से चल रही थी. विद्यालय के सभी विद्यार्थियों को प्रतिदिन इन सभी छह गीतों का सामूहिक अभ्यास करवाया जाता था.

गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड के लिए भारत सरकार निर्धारित समय में पूरे देश में एक साथ सुबह 10:15 से 10:40 तक एक साथ सभी विद्यार्थियों को इन सभी छह देशभक्ति गीतों को गाया जाना था, जिसमें सरदार विद्यालय के विद्यार्थियों ने भी अपना नाम दर्ज करवाया. राष्ट्रगीत सारे जहां से अच्छा हिंदुस्ता हमारा, आओ बच्चों तुम्हें दिखाएं झांकी हिंदुस्तान की, झंडा ऊंचा रहे हमारा, हम होंगे कामयाब, राष्ट्रगान, गीतों पर लयबद्ध प्रस्तुति दी गई.

यह भी पढ़ें - Alwar: सर में गोली लगने से प्रोपर्टी व्यवसायी की मौत, मौके पर एफएसएल टीम और डॉग स्क्वायड पहुंची

कार्यक्रम की शुरुआत मां सरस्वती के सामने दीप प्रज्वलन के साथ की गई. कार्यक्रम में एसडीएम कोटपूतली श्रीमान ऋषभ मंडल, तहसीलदार श्रीमान सूर्यकांत शर्मा और ब्लॉक शिक्षा अधिकारी श्रीमान महावीर प्रसाद बडगूजर और समस्त विद्यालय स्टाफ और कस्बे के सभी गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे. विद्यालय की प्रधानाचार्य श्रीमती मनोरमा यादव ने सभी आगंतुक अतिथिगणों का पुष्पगुच्छ भेंटकर स्वागत किया है.

कार्यक्रम में सरदार विद्यालय के 1000 से अधिक बच्चों ने भाग लिया और शहरी परिषद क्षेत्र में लगभग 1500 बच्चों ने भाग लिया है. कार्यक्रम के अंत में विद्यालय की प्रधानाचार्य श्रीमती मनोरमा यादव ने सभी आगंतुकों मेहमानों का और गणमान्य व्यक्तियों का कार्यक्रम में भाग लेने के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया और राष्ट्रीय एकता और अखंडता को संरक्षित रखने का संदेश दिया है.

Reporter: Amit Yadav

जयपुर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

खबरें और भी हैं...

अमरनाथ गुफा में कैसे हुआ था हादसा, वैज्ञानिकों ने समझाया पीछे का 'रहस्य'

प्रेम कहानी का हुआ दर्दनाक अंत, प्रेमी जोड़े ने सुसाइड नोट लिख कहा अलविदा

Jaipur: बब्बर शेरों की दहाड़ देखकर पर्यटक हो रहे रोमांचित, प्रदेश की पहली लॉयन सफारी की शुरुआत

Read More
{}{}