trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11928362
Home >>जयपुर

Kotputli news : पुलिस की बड़ी कार्यवाही,लाल चंदन लकड़ी की तस्करों का भंडाफोड़

Kotputli news : पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए लाल चंदन की लकड़ी की तस्करी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है.जब्त लकड़ी की अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कीमत करीब 12 करोड़ रुपए है. 

Advertisement
Kotputli news : पुलिस की बड़ी कार्यवाही,लाल चंदन लकड़ी की तस्करों  का भंडाफोड़
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Oct 24, 2023, 08:27 AM IST

Kothputli news : विराटनगर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए लाल चंदन की लकड़ी की तस्करी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है. पुलिस ने लाल चंदन की लकड़ियों की खरीद - फरोख्त करने के आरोप में 4 जनों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपी मुकेश गुर्जर व अशोक कुमार मीणा देवन, आशीष कुमार जाट अलवर तथा जबरूद्दीन मालाखेड़ा का रहने वाला है.

लकड़ी की अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कीमत करीब 12 करोड़
 पुलिस ने आरोपियों से करीब 3808.6 किलोग्राम लाल चंदन की लकड़ियां जब्त की है. साथ ही, पुलिस ने मौके से एक ब्रेजा व बोलेरो कार भी जब्त की है. जब्त लकड़ी की अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कीमत करीब 12 करोड़ रुपए है. पुलिस ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी की बिलवाडी के आस पास लाल चंदन की लकड़ियों की खरीद फरोख्त की जा रही है.

 इस पर पुलिस ने टीम गठित की. गठित टीम बीलवाड़ी के धौली कोठी पहुंची. जहां कुछ लोग चंदन की लकड़ियों की खरीद फरोख्त कर रहे थे.पुलिस को देखकर आरोपी भागने लगे. इस पर पुलिस ने पीछा कर 4 जनों को दबोच लिया जबकि अन्य आरोपी पिकअप लेकर मौके से फरार हो गए. पुलिस ने पकड़े गए आरोपियों से 3808.6किलोग्राम लकड़ी जब्त कर ली। साथ ही मौके पर खड़ी बोलेरो व ब्रेज़ा कार भी जब्त की. फिलहाल पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है .

यह भी पढ़े :'सहज'भीलवाड़ा एप लॉन्च,जानिए क्या है खास?

लाल चंदन की तस्करी दक्षिण भारत के तमिलनाडु और कर्नाटक राज्य से होती है. बिना अनुमति लाल चंदन का परिवहन, संग्रहण और बेचना अवैध है.प्रारंभिक तौर पर पता चला है की यह गिरोह लाल चंदन लकड़ीयों को राष्ट्रीय व अंतराष्ट्रीय स्तर पर सप्लाई करते है . 

Read More
{}{}