trendingNow/india/rajasthan/rajasthan12091894
Home >>जयपुर

Rajasthan HC के नए सीजे बने जस्टिस एमएम श्रीवास्तव, दो न्यायाधीशों को भी चीफ जस्टिस बनाने की सिफारिश

Rajasthan-  केन्द्र सरकार के लॉ मिनिस्ट्री ने शुक्रवार को  देर रात एक आदेश जारी किया है. जस्टिस एमएम श्रीवास्तव को राजस्थान हाईकोर्ट के सीजे पद पर नियुक्त किया है.

Advertisement
Rajasthan HC News
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Feb 02, 2024, 11:04 PM IST

Rajasthan-  केन्द्र सरकार के लॉ मिनिस्ट्री ने शुक्रवार को  देर रात एक आदेश जारी किया है.  जिसमें जस्टिस एमएम श्रीवास्तव को राजस्थान हाईकोर्ट के सीजे पद पर नियुक्त किया है. वहीं, राजस्थान HC के सीनियर जस्टिस विजय विश्नोई को गोहाटी हाईकोर्ट और जस्टिस अरुण भंसाली को इलाहाबाद हाईकोर्ट का सीजे भी नियुक्त किया है.

 

सुप्रीम कोर्ट के CJI DY चन्द्रचूड़ की अध्यक्षता वाले कॉलेजियम ने दिसंबर महीने में मुख्य न्यायधीश पद की नियुक्ति के लिए जस्टिस श्रीवास्तव के नाम को प्रस्तावित किया था. इसके अलावा जस्टिस विजय विश्नोई को गोहाटी हाईकोर्ट और जस्टिस अरुण भंसाली को इलाहाबाद हाईकोर्ट का सीजे बनाए जाने की भी सिफारिश की थी.

सुप्रीम कोर्ट में जज नियुक्त के बाद से खाली था पद

बता दें कि राजस्थान हाईकोर्ट में सीजे का पद पूर्व सीजे जस्टिस एजी मसीह के सुप्रीम कोर्ट में जज नियुक्त होने के बाद से खाली चल रहा था. इसके बाद से ही श्रीवास्तव ही एक्टिंग सीजे का कार्यभार संभाल रहे थे. जस्टिस एमएम श्रीवास्तव 18 अक्टूबर 2021 को छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट से राजस्थान हाईकोर्ट में ट्रांसफर होकर नियुक्त हुए थे. वहीं, जस्टिस विजय बिश्नोई व जस्टिस अरुण भंसाली को राजस्थान हाईकोर्ट के न्यायाधीश के तौर पर 8 जनवरी 2013 को नियुक्त किया गया था. केन्द्र सरकार के विधि व न्याय विभाग ने जारी आदेश में राजस्थान हाईकोर्ट के सीजे के पद पर जस्टिस एमएम श्रीवास्तव को नियुक्त किया है.

ये भी पढ़ें- Education Minister on valentine day: वेलेंटाइन-डे को लेकर शिक्षामंत्री मदन दिलावर का बड़ा बयान, बोले- फैल रही फूहड़ता..

Read More
{}{}