trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11457366
Home >>जयपुर

जयपुर नगर निगम हैरिटेज: दो साल से कमेटियों का गठन नहीं होने से निर्दलीय कांग्रेस पार्षद बैठे धरने पर

Jaipur Municipal Corporation Heritage:नगर निगम हैरिटेज में कमेटियां नहीं बनने से तीसरे दिन भी धरना जारी है, दो साल से कमेटियो का गठन नहीं होने से निर्दलीय-कांग्रेस पार्षद नाराज हैं. आज सुबह-सुबह पार्षदों ने हैरिटेज मुख्यालय पर की वॉक-एक्सरसाइज.

Advertisement
जयपुर नगर निगम हैरिटेज: दो साल से कमेटियों का गठन नहीं होने से निर्दलीय कांग्रेस पार्षद बैठे धरने पर
Stop
Deepak Goyal|Updated: Nov 25, 2022, 03:02 PM IST

Jaipur Municipal Corporation Heritage: जयपुर में नगर निगम हैरिटेज में दो साल बाद भी वर्किंग कमेटियों का गठन नहीं होने से तीन दिन से अनिश्चितकालीन धरने पर कांग्रेसी-निर्दलीय पार्षद बैठे हैं. मंत्री, विधायक और मेयर की समझाइश के बाद भी इस बार पार्षद धरना खत्म करने को तैयार नहीं हैं. आज तीसरे दिन पार्षदों ने नगर निगम हैरिटेज मुख्यालय पर ही मॉर्निंग वॉक और एक्सरसाइज की. पार्षदों का कहना हैं इतने दिन आश्वासन की पोटली खाली लेकर घूम रहे थे. लेकिन अब कमेटियों के गठन होने के बाद ही धरना समाप्त होगा. पहले ही पांच बार विधायकों के आश्वासन के बाद धरने से उठ गए और हम सफल नहीं हो पाए. लेकिन इस बार ऐसा नहीं होगा. 

उधर कमेटियों के गठन को लेकर शहर के के कांग्रेस विधायकों में आपस में टकराव देखने को मिल रहा हैं.जलदाय मंत्री महेश जोशी और राज्य अल्पसंख्यक आयोग अध्यक्ष रफीक खान के बीच खींचतान अब खुलकर सामने आ रही है. 

रफीक खान ने हैरिटेज नगर निगम की समितियों के गठन में देरी के लिए जोशी को जिम्मेदार बताया है. कहा कि जोशी ने पहले अल्पसंख्यक महिला को महापौर नहीं बनने दिया और अब समितियों को भी अटका रहे हैं. समितियों के गठन को लेकर तीन बार पहले भी बैठे, लेकिन महेशी जोशी नहीं आए.

उन्होंने कहा कि जोशी उन पार्षदों के नाम भी नहीं बताते, जिन्हें वे चेयरमैन बनवाना चाहते हैं.उधर मंत्री महेश जोशी ने कहा कि अल्पसंख्यक महापौर बनने से किसको खतरा होता.ये सभी अच्छी तरह से जानते हैं. मैंने तो फिर भी अल्पसंख्यक समुदाय का सम्मान करते हुए उप महापौर बनाया है.जो यह आरोप लगा रहे हैं उनकी नीयत ठीक नहीं है.समितियों के गठन न होने के पीछे सभी लोग बराबर के जिम्मेदार हैं.

ये भी पढ़ें-कोटा के एमबीएस अस्पताल में मौत के बाद हुई मारपीट तो नाराज हुए 'भागवान', अब चौंखट पर इलाज को तरस रहे मरीज

 

Read More
{}{}