trendingNow/india/rajasthan/rajasthan12046781
Home >>जयपुर

जयपुर में आयोजित विकसित भारत संकल्प यात्रा शिविर में झाबर सिंह खर्रा और राज्यवर्धन राठौड़ ने किया शिरक्त

Jaipur news: राजस्थान के अलग - अलग हिस्सों में विकसित भारत संकल्प यात्रा शिविर का आयोजन हुआ. जयपुर में विकसित भारत संकल्प यात्रा शिविर में यूडीएच मंत्री झाबर सिंह खर्रा रहे मुख्य अतिथि, उद्योग मंत्री राज्यवर्धन राठौड़ ने गिनाई उपलब्धियां. 

Advertisement
Vikas Bharat Sankalp Yatra
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Jan 06, 2024, 04:07 PM IST

Jaipur news: राजस्थान के अलग - अलग हिस्सों में विकसित भारत संकल्प यात्रा शिविर का आयोजन हुआ. जयपुर में विकसित भारत संकल्प यात्रा शिविर में यूडीएच मंत्री झाबर सिंह खर्रा रहे मुख्य अतिथि, उद्योग मंत्री राज्यवर्धन राठौड़ ने गिनाई उपलब्धियां, झोटवाड़ा जोन में आयोजित किया गया शिविर, लाभार्थियों को दी गई योजनाओं की जानकारी, मौके पर ही लोगों ने कराया पंजीयन .

चित्रकूट स्टेडियम में हुआ आयोजन 
जयपुर में अलग-अलग विधानसभा क्षेत्रों और ब्लॉक में विकसित भारत संकल्प यात्रा शिविर आयोजित किए जा रहे हैं. ऐसे ही एक शिविर का आयोजन झोटवाड़ा जोन की ओर से चित्रकूट स्टेडियम में किया गया. यहां नगर निगम ग्रेटर के सहयोग से आयोजित शिविर में आमजन को केन्द्र सरकार की योजनाओं की जानकारी दी गई.

सरकार की योजनाओं के बारे में दी गई जानकारी

आयुष्मान योजना, उज्जवला योजना, स्वनिधि योजनाओं में लोगों का पंजीयन कर लाभान्वित किया गया। इस मौके पर उद्योग मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने कहा कि मोदी सरकार उज्जवला के लाभार्थियों को 450 रुपए में सिलेंडर दे रही है .मोदी सरकार की PM स्वनिधि योजना में छोटे व्यापारी लाभ ले सकते हैं, उन्हें 10-20 हजार रुपए से लेकर छोटे रोजगार खोलने के लिए बहुत कम दरों पर लोन मिल रहा है.

UDH मंत्री झाबर सिंह खर्रा ने क्या कहा ?

 आयुष्मान कार्ड के जरिए लाभार्थी राजस्थान ही नहीं, देश के किसी भी राज्य में जाकर उपचार करवा सकते हैं. मुख्य अतिथि UDH मंत्री झाबर सिंह खर्रा ने कहा कि देश को आजाद हुए 77 वर्ष का समय हो गया है. उसी दिशा में हमारे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने विकसित भारत की संकल्पना की है. वर्ष 2047 में जब हम आजादी के 100 वर्ष पूरे करें, तो देश विकसित श्रेणी में खड़ा हो सके, यह उनकी संकल्पना है.
 इसे पूरा करने के लिए हम सभी को योगदान देना चाहिए. मीडिया ने जब खर्रा से बाड़मेर के पूर्व विधायक मेवाराम जैन के वायरल वीडियो पर कार्रवाई को लेकर पूछा तो खर्रा ने कहा कि पुलिस निष्पक्षता से अपना कार्य करेगी. 

यह भी पढ़ें: सहकारिता एवं उड्डयन मंत्री गौतम दक ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा-पांच सालों में कांग्रेस की सरकार ने भ्रष्टाचार किया है

Read More
{}{}