trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11251500
Home >>जयपुर

जयपुर: जीतो बिज़नेस नेटवर्क के टॉक शो का किया गया आयोजन

सिंघवी ने कहा कि आज का युवा जल्द से जल्द पैसे कमाने के लिए सोचता है, पैसे कमाना अच्छी बात है, लेकिन जल्दबाजी हमेशा नुकसान देकर जाती है. युवाओं को शेयर मार्केट में पैसा लगाकर इंतजार करना चाहिए.

Advertisement
जीतो बिज़नेस नेटवर्क के सदस्य
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Jul 10, 2022, 02:20 PM IST

Jaipur: जयपुर के जवाहर नगर के ऑडोटोरियम में टीम जीतो बिज़नेस नेटवर्क जयपुर चैप्टर द्वारा बिज़नेस टॉक शो का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में जीतो बिज़नेस के मैनेजिंग एडिटर अनिल सिंघवी और एचडीएफसी बैंक के एमडी, सीईओ नवनीत मुणोत ने भारतीय अर्थव्यवस्था पर चर्चा की. अनिल सिंघवी ने कहा सक्सेस पाने के लिए पेशेन्स रखना बहुत जरूरी है, अगर आप में धैर्य नहीं है, तो आप अपनी मंजिल को नहीं पा सकोगे, जीवन में हेल्थ और वेल्थ दोनों जरूरी हैं. कोरोनाकाल के समय जब मार्केट गिर रहा था, आमजन में हड़कंप मचा हुआ था, ऐसे में जो उस समय रुक गए उनको ससेक्स मिल गई, जो नहीं रुके वो शेयर बाजार में गिर गए. महामंदी से लड़ने के लिए कच्चा तेल, गोल्ड, मोबाइल जिम्मेदार हैं, अभी अगर थोड़ा सा कम तेल खर्च कर लेंगे तो कोई फर्क नहीं पड़ेगा. अगर भारतीय अर्थव्यवस्था को और ज्यादा मजबूत करना है तो थोड़े समय के लिए सोने से बनी वस्तुएं नहीं खरीदनी चाहिए.

यह भी पढे़ं- Rajasthan ACB ने घूसखोरों के खिलाफ लिए ताबड़तोड़ एक्शन, 6 महीनें में कर डाली रिकॉर्ड कार्रवाई

अनिल सिंघवी ने कहा लोकतांत्रिक पद्धति को अपनाते हुए भारत अपनी अर्थव्यवस्था को और अधिक मजबूत कर रहा है. भारत तेजी से आगे बढ़ रहा है,आज गांव का किसान भी यह सोचता है कि उसके बच्चे इंग्लिश स्कूल में पढ़ें, ग्रामीण परिवेश की महिलाएं ब्यूटी पार्लर जा रही है, इसी के साथ ग्रामीण लड़कियां शहरी लड़कियों के साथ अपना परिधान बदल कर रही हैं, गांव में लड़कियां जींस पहन रही हैं, गांव की लड़कियां सोच रही है कि हम भी पढ़ें और आगे बढ़े. देश के हर सेक्टर में आज महिलाओं की भूमिका अहम है.

सिंघवी ने कहा कि आज का युवा जल्द से जल्द पैसे कमाने के लिए सोचता है, पैसे कमाना अच्छी बात है, लेकिन जल्दबाजी हमेशा नुकसान देकर जाती है. युवाओं को शेयर मार्केट में पैसा लगाकर इंतजार करना चाहिए, जिससे उन्हें आने वाले समय में और अधिक लाभ मिले, लेकिन आजकल युवा शेयर मार्केट में पैसा लगाते हैं तो दूसरे दिन उसे डबल करने की सोचते हैं, जिससे वह डूबने के कगार पर पहुंच जाते हैं. 

कार्यक्रम के दौरान बातों ही बातों में एचडीएफसी बैंक के एमडी सीईओ नवनीत मुणोत ने जी राजस्थान की बढ़ती टीआरपी की तारीफ करी.

Reporter - Anup Sharma

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.

 

Read More
{}{}