trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11720866
Home >>जयपुर

Jaipur: पहलवानों के समर्थन में युवा कांग्रेस का आंदोलन, कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन, यज्ञ कर मांगी सद्बुद्धि

राजस्थान यूथ कांग्रेस भी पहलवानों के आंदोलन के समर्थन में उतर आई है. जयपुर में यूथ कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अभिमन्यू पूनियां की अगवाई में कार्यकर्ता जयपुर कलेक्ट्रेट पहुंचे. यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं प्रदेशभर में जिला मुख्यालयों पर सद्बुद्धि यज्ञ कर केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की. 

Advertisement
Jaipur: पहलवानों के समर्थन में युवा कांग्रेस का आंदोलन, कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन, यज्ञ कर मांगी सद्बुद्धि
Stop
Vishnu Sharma Jaipur|Updated: Jun 02, 2023, 03:01 PM IST

Jaipur News: राजस्थान यूथ कांग्रेस भी पहलवानों के आंदोलन के समर्थन में उतर आई है. यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं प्रदेशभर में जिला मुख्यालयों पर सद्बुद्धि यज्ञ कर केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की. युवाओं में पहलवानों से दुर्व्यवहार तथा बृजभूषण पर कार्रवाई नहीं होने पर आक्रोश व्यक्त किया.

यूथ कांग्रेस की ओर से प्रदेशभर में प्रदर्शन 

यूथ कांग्रेस की ओर से प्रदेशभर में जिला मुख्यालयों पर प्रदर्शन किए गए. जयपुर में यूथ कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अभिमन्यू पूनियां की अगवाई में कार्यकर्ता जयपुर कलेक्ट्रेट पहुंचे. कार्यक्रर्तओं ने केंद्र सरकार के खिलाफ नारे बाजी आक्रोश जताया. इस दौरान उन्होंन यज्ञ में आहुतियां देकर पीएम मोदी व केंद्र सरकार को सद्बुद्धि देने की मांग की. युवाओं ने पीएम मोदी सरकार के तानाशाही रवैये, अकर्मण्यता के खिलाफ यज्ञ कर सरकार से सद्बुद्धि यज्ञ किया. युवाओं ने मंत्राेच्चार के साथ आहुतियां देकर पहलवानों की बात सुनने और आरोपी बृजभूषण की गिरफ्तारी की प्रार्थना की. प्रदर्शन के दौरान कलेक्ट्री पर पुलिस जाब्ता भी मौजूद रहा.

केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी 

युवाओं में आक्रोश इस कदर था कि उन्होंने केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. पूनिया का कहना था कि सरकार सांसद को बचाने की कोशिश में लगी हुई है. सरकार को तुरंत कदम उठाते हुए बृजभूषण की गिरफ्तारी कर पहलवानों को न्याय दिलाना चाहिए. न्याय दिलाने के बजाय सरकार पहलवानों को ही प्रताड़ित कर रही है. युवा सरकार की इस दमनात्मक कार्रवाई के विरोध में प्रदेशभर में सड़कों पर उतरेगी.

ये भी पढ़ें- जैसलमेर: गरीब किसान को मिला 4.89 करोड़ का GST नोटिस, कहा- बाबूजी ना कोई फर्म है ना बिजनेस...

प्रदर्शन में मौजूद अन्य युवाओं ने कहा कि सरकार एक तरफ दर्ज एफआईआर की जांच कर कार्रवाई की बात कह रही है, वहीं दूसरी ओर पहलवानों के खिलाफ एक्शन कर रही है, यह कहां का न्याय है. सरकार दोहरे मापदंड क्यों अपना रही है. युवा इस दमनात्मक कार्रवाई के लिए चुनावों में केंद्र सरकार को सबक सिखाएगा.

Read More
{}{}