trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11295764
Home >>जयपुर

Jaipur: आंबागढ़ किले में विश्व आदिवासी महोत्सव का हुआ आयोजन, लोकगीतों की दी गई प्रस्तुतियां

विश्व आदिवासी दिवस पर आंबागढ़ किले पर स्थित अम्बा माता मंदिर में राजस्थान आदिवासी मीना सेवा संघ की ओर से आदिवासी महोत्सव का आयोजन किया गया. जिसमें आदिवासी संस्कृति से जुड़े लोकगीतों की प्रस्तुति दी गई. 

Advertisement
फाइल फोटो
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Aug 09, 2022, 06:55 PM IST

Jaipur: विश्व आदिवासी दिवस पर आंबागढ़ किले पर स्थित अम्बा माता मंदिर में राजस्थान आदिवासी मीना सेवा संघ की ओर से आदिवासी महोत्सव का आयोजन किया गया. जिसमें आदिवासी संस्कृति से जुड़े लोकगीतों की प्रस्तुति दी गई. 

कार्यक्रम में मौजूद गंगापुर सिटी विधायक और मीना सेवा संघ के अध्यक्ष रामकेश मीणा ने कहा कि लोककला, लोकसंस्कृति के ध्वजवाहक, प्रकृति पूजक समस्त आदिवासी भाई बहनों को आदिवासी दिवस की बहुत-बहुत शुभकामनाएं. अंबामाता मंदिर तक रास्ते को लेकर कहा कि इसके लिए सरकार को पत्र दिया जा चुका है लेकिन यह क्षेत्र फॉरेस्ट में आने के चलते इसमें दिक्कत आ रही है. 

यह भी पढ़ें - राजस्थान में बढ़ते कोरोना के बीच स्वाइन फ्लू एक्टिव, राजस्थान के यह मंत्री हुए पॉजिटिव

साथ ही उन्होंने आदिवासी बोर्ड के गठन की भी मांग सरकार से की है. कार्यक्रम में पहुंचे भाजपा एसटी मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष जितेंद्र मीणा ने भी आदिवासी भाई बहनों को शुभकामनांए दी है. आदिवासी संस्कृति विश्व की प्राचीनतम संस्कृति है जो अभी तक बनीं हुई है और आगे भी बनी रहेगी. कार्यक्रम में स्थानीय विधायक रफीक खान भी पहुंचे. 

साथ ही उन्होंने अखिल भारतीय मीना सामाजिक और क्षेक्षणिक समिति कोटा को जय मीनेष विश्वविद्यालय में एक कमरा निर्माण के लिए 10 रुपये दिए जाने की घोषणा की है. आदिवासी दिवस पर आयोजित हुए कार्यक्रम में बड़ी संख्या में आदिवासी समाज के लोग पहुंचे. हाथों में झंडे और जय जोहार के नारे लगाते हुए कार्यक्रम में पहुंचे, जहां उन्होंने मीणा समाज के गानों पर नृत्य किया है. मीणा समाज के कलाकारों ने प्रकृति, जल, जंगल, जमीन से जुड़े गानों की प्रस्तुतियां दी है.

Reporter: Bharat Choudhary

जयपुर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

खबरें और भी हैं...

Weather Update: राजस्थान में मानसून की बेरुखी, जानें अगले 24 घंटों में मौसम का हाल

रंजीता कोली मेरी छोटी बहन, लेकिन बचपना छोड़े सांसद, क्यों बिना बताए रात को रुट चेंज किया - विश्वेंद्र सिंह

Aaj Ka Rashifal : आज मंगलवार को तुला को प्रमोशन चाहिए तो बॉस को करें खुश, सिंह को मिलेगी खुशखबरी

Read More
{}{}