trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11366442
Home >>जयपुर

Jaipur: पुजारी ने फर्जी तरीके से बेची माता के मंदिर की जमीन, फिर हुआ ये..

 जयपुर के कोटपूतली के ग्राम सरूण्ड में स्थित सरूण्ड वाली माता के ऐतिहासिक मंदिर की जमीन को फर्जी तरीके से पुजारी ने बेचा. 

Advertisement
सरूण्ड माता
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Sep 25, 2022, 10:58 AM IST

Jaipur: जयपुर के कोटपूतली के ग्राम सरूण्ड में स्थित सरूण्ड वाली माता के ऐतिहासिक मंदिर की जमीन को फर्जी तरीके से बेचने का मामला सामने आया है.  मंदिर की जमीन को बिना अधिकार के फर्जी तरीके से विक्रय करने वाले 5 अभियुक्तों को सरूण्ड थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है. एसएचओ इन्द्राज सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि विगत 1 अगस्त को परिवादी रोहिताश शर्मा ने दर्ज करवाया था कि कृष्ण पुजारी और उसके साथियों ने उसकी कब्जेशुदा व खरीदशुदा जमीन को एक करोड़ रूपये में विशाल यादव को धोखाधड़ी पूर्वक बेच दिया. जिस पर वह करीब 50 वर्षो से काबिज है एवं मकान व दुकान बना रखें हैं, साथ ही उक्त मंदिर की जमीन पर आरोपी कृष्ण पुजारी का किसी भी प्रकार का कोई हक नहीं था.

इस पर पुलिस टीम का गठन कर न्यायालय, एसडीएम कोर्ट व अन्य जगह से साक्ष्य एकत्रित कर विवादित जमीन का पुराना व नया रिकॉर्ड प्राप्त किया गया. जिसके बाद पुलिस ने आमजन से जानकारी एकत्रित की एवं गवाहों से पुछताछ में सामने आया कि कृष्ण पुजारी का जमीन पर कोई हक अधिकार नहीं था, यह जमीन मूर्ति के नाम हो गई थी, लेकिन आरोपी ने इसे एक करोड़ रूपये में बेच दिया था, यही नहीं इस सम्बंध में उक्त प्रकरण दर्ज होने के बाद पुन: विशाल यादव को ही 99 वर्षों की लीज पर बेच कर आरोपी फरार हो गये.

इस मामले में पुलिस टीम ने सभी 5 अभियुक्तों लोकेश उर्फ गोला राम (25) पुत्र रमेश चंद, मोहन लाल (47) पुत्र रामजीलाल, कृष्ण कुमार (35) पुत्र शिम्भुदयाल, रघुवीर (45) पुत्र जम्मन सहाय, लालचंद उर्फ लाला (45) पुत्र सोहन लाल समस्त जाति ब्राह्मण निवासी पुजारियों का मौहल्ला, सरूण्ड (कोटपूतली) को गिरफ्तार कर लिया हैं. फिलहाल सरुण्ड थाना पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

Reporter - Amit Yadav

यह भी पढ़ेंः 

Navratri 2022: नवरात्रि में 9 दिन बदलता है माता की प्रतिमा का आकार, नवमी को आती हैं मां गर्भगृह से बाहर

Aaj Ka Rashifal: मिथुन को आज मिल जाएगा लव पार्टनर, मीन को साथी से मिलेगा प्यार

राजस्थान में यहां पिंडदान करने से कई पीढ़ियों को मिलती है मुक्ति, भगवान श्री राम ने भी किया था पूर्वजों का श्राद्ध

Read More
{}{}