trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11434363
Home >>जयपुर

जयपुर: सौम्या गुर्जर की बर्खास्तगी रद्द, कोर्ट ने कहा- मेयर चुनाव कराने का कोई अर्थ नहीं

जयपुर में मेयर चुनावों की सरगर्मी के बीच सौम्या गुर्जर को बर्खास्त करने वाला 27 सितम्बर का आदेश रद्द हो गया है. सौम्या को सुनवाई के मौके देकर नए सिरे से आदेश जारी करने के आदेश दिए गए हैं. जस्टिस महेंद्र गोयल ने ये आदेश दिए हैं. कोर्ट के अनुसार मेयर बर्खास्तगी का आदेश रद्द हो गया है. ऐसे में चुनाव कराने का कोई अर्थ नहीं है. 

Advertisement
जयपुर: सौम्या गुर्जर की बर्खास्तगी रद्द, कोर्ट ने कहा- मेयर चुनाव कराने का कोई अर्थ नहीं
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Nov 10, 2022, 12:40 PM IST

Jaipur: एक तरफ जयपुर में मेयर चुनावों की सरगर्मी तेज है, वहीं, दूसरी ओर सौम्या गुर्जर को बर्खास्त करने वाला 27 सितम्बर का आदेश रद्द हो गया है. सौम्या को सुनवाई के मौके देकर नए सिरे से आदेश जारी करने के आदेश दिए गए हैं.

जस्टिस महेंद्र गोयल ने ये आदेश दिए हैं. कोर्ट के अनुसार मेयर बर्खास्तगी का आदेश रद्द हो गया है. ऐसे में चुनाव कराने का कोई अर्थ नहीं है. 

यह भी पढे़ं- Jaipur Mayor By Election : जयपुर ग्रेटर निगम में मेयर चुनाव आज, BJP और कांग्रेस में कड़ा मुकाबला, बाड़ेबंदी से निकले पार्षद

बता दें कि राजस्थान में जयपुर ग्रेटर नगर निगम में मेयर पद के लिए आज वोटिंग सुबह 10 बजे से वोटिंग हो रही है. मेयर पद के लिए BJP से रश्मि सैनी और कांग्रेस से हेमा सिंघानिया मैदान में हैं. नगर निगम ग्रेटर के सभासद भवन में वोटिंग प्रकिया होगी, जिसमें कुल 146 पार्षद वोटिंग करेंगे. बैलेट पेपर के जरिए पार्षद मतदान करेंगे.

एक हफ्ते बाद बाड़ेबंदी से बाहर आकर योगाभ्यास
एक सप्ताह बाद आज पार्षद जयपुर नगर निगम में मेयर पद के लिए बाडाबंदी से बाहर आए हैं. बीजेपी के पार्षद 8 दिन तो, कांग्रेस के पार्षद 6 दिन बाद बाड़ेबंदी से बाहर आए हैं. भाजपा के पार्षद सीधे बाडाबंदी से BJP मुख्यालय आएंगे. उसके बाद अलग अलग कर वोटिंग के लिए निगम ग्रेटर मुख्यालय भेजा जाएगा.

वोटिंग के बाद ही पार्षदों को मिलेगा मोबाइल
बाड़ाबंदी से निकलने से पहले भाजपा के पार्षदों ने योगाभ्यास किया. पार्षद अरुण शर्मा, जितेंद्र श्रीमाली, प्रवीण यादव, मनोज तेजवानी मोतीलाल मीणा और अरुण वर्मा ने योगा किया. वोटिंग के बाद ही सभी पार्षदों को मोबाइल वापस मिलेगे. आपको बता दें कि भाजपा के दो पार्षद बीमार हैं इसलिए वो सीधे वोटिंग के लिए आएंगे.

Reporter- Mahesh Pareek

Read More
{}{}