trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11730065
Home >>जयपुर

जयपुर: धर्मेद्र राठौड के RTDC अध्यक्ष बनने के बाद मुनाफे की तरफ बढ़ी

धर्मेद्र राठौड़ (Dharmendra Rathore) के RTDC के अध्यक्ष बनने पर आरटीडीसी की समस्याओं को दुरस्त कर मुनाफे की ओर बढ़ी है. आरटीडीसी की होटल इकाईयों में जीर्णोद्धार एवं उन्नयन के कार्य प्रगति पर है तो निगम प्रबन्धन द्वारा प्रदेश में पर्यटन सुविधाओं को बेहतर बनाने के प्रयास किए जा रहे है.

Advertisement
RTDC मुनाफे की तरफ.
Stop
Damodar Prasad|Updated: Jun 08, 2023, 07:23 PM IST

 RTDC Dharmendra Rathore, Jaipur News: राजस्थान पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष धर्मेंद्र राठौड के प्रयास रंग ला रहे है. इससे पहले आरटीडीसी (RTDC) की होटल और पैलेस आन व्हील्स (Place On Wheels) घाटे और बदहाल से जूझ रही थी. धर्मेद्र राठौड़ (Dharmendra Rathore) के आरटीडीसी के अध्यक्ष बनने पर आरटीडीसी की समस्याओं को दुरस्त कर मुनाफे की ओर बढ़ी है. आरटीडीसी की होटल इकाईयों मेें जीर्णोद्धार एवं उन्नयन के कार्य प्रगति पर है तो निगम प्रबन्धन द्वारा प्रदेश में पर्यटन सुविधाओं को बेहतर बनाने के प्रयास किए जा रहे है.

RTDC के अध्यक्ष धर्मेंद्र राठौड़ का बेहतर प्रयास

आरटीडीसी की होटल इकाइयां एवं पैलेस ऑन व्हील्स मुनाफे के साथ संचालित हो रही है. प्रतिस्पर्धा के दौर में निजी होटल के समान स्तर के लिए 10 आरटीडीसी होटल इकाइयों में जीर्णोद्धार एवं उन्नयन के कार्य प्रगतिरत है.

क्षेत्र में भी एक नई पहचान मिलेगी- धर्मेंद्र राठौड़

आरटीडीसी अध्यक्ष राठौड़ ने कहा कि बजट वर्ष 2023-24 की घोषणाओं के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) को धन्यवाद देते हुए कहा कि राजस्थान वेडिंग एंड कांफ्रेंस डेस्टिनेशन के रूप में देश के एक प्रमुख राज्य के रूप में अपनी जगह बना चुका है. अब एमआईसीई (मीटिंग्स, इन्सेन्टिव, कान्फ्रेंस एंड एक्जीबिशंस) सेन्टर्स की स्थापना से प्रदेश को इस क्षेत्र में भी एक नई पहचान मिलेगी.

ये भी पढ़ें- चित्तौड़गढ़ कलेक्टर अरविन्द कुमार की ये खबर दिल जीत लेगी, कुर्सी छोड़ ऐसे मिले दिव्यांग से...

आरटीडीसी के कार्मिकों के हित में विभान ने मृत आश्रितों की अनुकम्पा नियुक्ति में शिथिलता देने और ओल्ड पेंशन स्कीम देने का भी काम किया जाएगा. वहीं आरटीडीसी होटल में ठहरने के लिए शुल्क में छूट देने का भी काम किया जाएगा.यानी आरटीडीसी अपने पूराने वैभव की ओर लोट रहा है.आरटीडीसी की होटल में ठहरने वाले पर्यटकों की बुकिंग भी आ रही.

Read More
{}{}