trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11684000
Home >>जयपुर

Jaipur: चांदपोल इलाके में ठगी और जयसिंह पुरा में बैंक लूट का जयपुर पुलिस ने किया खुलासा

जयपुर के चांदपोल इलाके में 3 मई को हुई ठगी की वारदात और 4 मई को जयसिंह पुरा खोर इलाके में हुई हथियार के दम पर बैंक लूट वारदात का जयपुर पुलिस ने खुलासा किया गया.  गैंग के मास्टरमाइंड समेत चार ठग कासिम, कामरान, नदीम, मजर को गिरफ्तार कर लिया है.

Advertisement
Jaipur: चांदपोल इलाके में ठगी और जयसिंह पुरा में बैंक लूट का जयपुर पुलिस ने किया खुलासा
Stop
Ashutosh Sharma |Updated: May 07, 2023, 09:08 AM IST

Jaipur Police News: राजधानी जयपुर के चांदपोल इलाके में 3 मई को हुई ठगी की वारदात और 4 मई को जयसिंह पुरा खोर इलाके में हुई हथियार के दम पर बैंक लूट वारदात का जयपुर पुलिस ने खुलासा किया गया. एडीशनल पुलिस कमिश्नर कैलाश चंद्र बिश्नोई ने बताया कि इंटर-स्टेट ईरानी गैंग के सदस्यों ने 3 मई को चांदपोल इलाके के बाबा हरीशचन्द्र मार्ग पर ठगी की वारदात को अंजाम दिया था.

-फर्जी पुलिस बनकर 20 लाख की चोरी की वारदात का खुलासा

-इंटर-स्टेट ईरानी गैंग का पर्दाफाश

-ठगी चोरी की वारदात की 11 लाख रुपये राशि बरामद

-ठगी गैंग के 4 ठग गिरफ्तार, वारदात में इस्तेमाल वाहन भी जब्त

-ठगी गैंग को शरण देने वाला शक्स भी गिरफ्तार

-वारदात से कुछ दिन पहले ही आते है शहर में

-गैंग के 8 लोग किए गए चिन्हित जिनमें से 4 को किया गया गिरफ्तार

-कासिम बताया जा रहा है मास्टरमाइंड

-बैंक कर्मियों को बंधक बनाकर लूट की सनसनीखेज वारदात का भी हुआ खुलासा 

-लूट की वारदात को अंजाम देने वाले दोनो आरोपी गिरफ्तार
 
-वारदात में इस्तेमाल रिवाल्वर, 5 पांच जिंदा कारतूस बरामद

-वारदात को अंजाम देने से पहले बैंक लूट के यू-ट्यूब से वीडियो देखे

जिसके बाद विशेष टीम का गठन एडिशनल एसपी धर्मेंद्र सागर के सुपरविजन में किया गया. जांच में सामने आया कि इस गैंग में गिरोह सदस्यों को जयपुर मे शरण देने वाले समेत कुल 8 सदस्य है. पुलिस टीम ने कार्रवाई को अंजाम देते हुए गैंग के मास्टरमाइंड समेत चार ठग कासिम, कामरान, नदीम, मजर को गिरफ्तार कर लिया है. गैंग के बाकि चार सदस्य हैं वो अभी फरार है.

ADCP कैलाश चंद्र विश्नोई ने बताया कि गैंग से 11 लाख बरामद कर लिए गए हैं शेष राशि जल्दी बरामद कर ली जाएगी जो फरार ठगों के पास है. आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए मध्यप्रदेश क्राइम ब्रांच की भी मदद ली गई और इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया. उधर ADCP कैलाश चंद्र विश्नोई ने बताया कि 4 मई को जयसिंहपुरा खोर इलाके में स्थित मरुधरा ग्रामीण बैंक में साढ़े पांच लाख की जो ठगी हुई थी उस ठगी मामले में दो आरोपी सुभाष मीणा और गिर्राज मीणा को गिरफ्तार कर लिया गया है.

विश्नोई ने बताया कि बैंक लूटने की वारदात में जिस पिस्तौल और चाकू का इस्तेमाल किया गया था उसको भी बरामद कर लिया गया है. वारदात को अंजाम देने से पहले बदमाशों ने बैंक लूट के यू-ट्यूब से वीडियो देखे थे और आरोपियों ने वहीं से साजिश सीखी.

ये भी पढ़ें- झालावाड़: घर में अकेली महिला देख टीचर ने की छेड़खानी, मनचले शिक्षक के मुंह पर कालिख पोत की धुनाई

बदमाशों ने प्रॉपर रेकी करते हुए लूट से एक दिन पहले रात को बैंक पहुंचकर सीसीटीवी और सायरन के तार काट दिए. बदमाशों से प्वाईंट 32 की एक रिवाल्वर भी बरामद की गई है, जो कानपुर इंडियन आर्डिनेंस फैक्ट्री निर्मित है. जिसे लेकर बदमाशों से पूछताछ की जा रही कि आखिर ये रिवॉल्वर बदमाशों के पास कैसे पहुंची. फिलहाल पूरे मामले को लेकर आरोपियों से सख्ती से पूछताछ की जा रही है और अन्य वारदात खुलने की संभावना है.

Read More
{}{}